Move to Jagran APP

आप में तू-तू मैं-मैं पर विपक्षी ने कसा तंज

-भाजपा ने आप की कलह को सत्ता के लिए संघर्ष और अवसरवाद कहा -कांग्रेस ने आप को प्रयोगशाला बताते हुए

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 08:44 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 08:44 PM (IST)
आप में तू-तू मैं-मैं पर विपक्षी ने कसा तंज

-भाजपा ने आप की कलह को सत्ता के लिए संघर्ष और अवसरवाद कहा

loksabha election banner

-कांग्रेस ने आप को प्रयोगशाला बताते हुए इसे आग पर चढ़ा करार दिया

- आप भी पुराने दलों की तरह ही बन रही है : उमर

-इस कलह से दिल्ली की जनता का हित प्रभावित न हो : येचुरी

-----------------------

नई दिल्ली, प्रेट्र : आम आदमी पार्टी में मचे बवाल पर विपक्षी दलों ने तंज कसा है और उसकी तीव्र आलोचना की है। भाजपा ने इसे 'सत्ता के लिए संघर्ष' और 'अवसरवाद' करार दिया है। कांग्रेस ने आप को प्रयोगशाला करार देते हुए इसे आग पर चढ़ा बताया है। नेशनल कांफ्रेंस ने इस पर पुराने दलों की तरह बनने का आरोप लगाया है वहीं माकपा ने गुजारिश की है कि आप की अंदरूनी लड़ाई से दिल्ली की जनता का हित प्रभावित नहीं हो।

केंद्रीय वित्त मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि आप को वे वादे पूरे करने चाहिए जो उसने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से किए थे। राजधानी की जनता ने आप को सरकार बनाने के लिए जब वोट दिया था तब बहुत उम्मीद की थी। इस तरह के अपरिपक्व राजनीति की वजह से इस ऐतिहासिक अवसर को जाया नहीं करना चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने आप के अंदर के बवाल को मौकापरस्ती का संघर्ष बताया है।

कांग्रेस ने आप के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपनी पार्टी और राजनीतिक तबके की प्रतिष्ठा गिराने का आरोप लगाया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आप भी पुरानी पार्टियों की तरह ही हो रही है। कांग्रेस प्रवक्ता ने अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आप की अंदरूनी लड़ाई से दिल्ली की जनता को ही दुख झेलना पड़ रहा है। सिंघवी ने कहा कि सबसे पहले आप को अपना घर ठीक करना चाहिए और उसके बाद दिल्ली की सेवा करनी चाहिए। यही हमारी और दिल्ली की जनता की चिंता है। इस तरह की खुलेआम सफाई यदि हर दिन चली तब मेरा मानना है कि दिल्ली सबसे अधिक कष्ट उठाएगी। उन्होंने कहा कि आप के प्रतिद्वंद्वी गुटों द्वारा लगाए जा रहे आरोप-प्रत्यारोप अत्यंत गंभीर हैं। कांग्रेस के एक अन्य प्रवक्ता संजय झा ने कहा, मैं समझता हूं कि आप एक प्रयोग है लेकिन अभी जैसा हो रहा है उससे प्रयोगशाला ही आग पर है। माकपा के पोलित ब्यूरो के सदस्य और राज्यसभा के सदस्य सीताराम येचुरी ने संवाददाताओं से जम्मू में कहा कि आप में चल रही लड़ाई अंदरूनी है और पार्टी को हर हाल में उन्हें समाधान करना होगा ताकि दिल्ली की जनता का नुकसान न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.