Move to Jagran APP

'वह भाग्यशाली कि वो टी20 वर्ल्ड कप...' वीरेंद्र सहवाग ने इस रिजर्व खिलाड़ी को बताया लकी, दी टीम में जगह बनाने की खास सलाह

आईपीएल 2023 में 890 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीतने वाले गिल का मौजूदा सीजन खराब रहा है। अभी तक 11 मैच में 32.20 की औसत से 322 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने गिल के लिए कहा कि वह अपनी जगह को हल्के में न लें और अपनी जगह बरकरार रखने के लिए लगातार रन बनाने होंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 05 May 2024 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 04:23 PM (IST)
वीरेंद्र सहवाग ने शुभमन गिल को दी सलाह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि आईपीएल 2024 में खराब फॉर्म होने के बावजूद शुभन गिल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम की रिजर्व सूची में शामिल होने के लिए खुद को भाग्यशाली समझें। सहवाग ने कहा कि केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ को भी रिजर्व में जगह मिलनी चाहिए थी। क्योंकि इन दोनों की फॉर्म शुभमन गिल से बेहतर है।

loksabha election banner

आईपीएल 2023 में 890 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीतने वाले गिल का मौजूदा सीजन खराब रहा है। अभी तक 11 मैच में 32.20 की औसत से 322 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने गिल के लिए कहा कि वह अपनी जगह को हल्के में न लें और अपनी जगह बरकरार रखने के लिए लगातार रन बनाने होंगे।

सहवाग ने शुभमन गिल को दी सलाह

सहवाग ने कहा, मुझे लगता है कि वह भाग्यशाली है कि उनका नाम टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व में है। केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ उसमें नहीं हैं। यह एक अच्छी बात है और उन्हें इससे प्रेरित होना चाहिए। अगली बार, उन्हें अपनी जगह एक बार भी नहीं जाने देनी चाहिए। उसे मौका मिले, उसे अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए ताकि उसकी जगह न ली जाए।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: आखिर किस आधार पर हुआ Shivam Dube का चयन, कप्तान Rohit Sharma ने बताई यह बड़ी वजह; देखें वीडियो

आरसीबी के खिलाफ बनाए थे दो रन

गुजरात टाइटंस के कप्तान ने शनिवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सात गेंद में केवल दो रन बनाए। कप्तान के असफल होने के कारण टाइटंस केवल 144 रन ही बना सकी थी। मेजबान ने चार विकेट से मैच जीत लिया था।

यह भी पढ़ें- 17 साल की इंडोनेशियाई गेंदबाज ने टी20I में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 20 गेंद फेंकी; बिना रन दिए झटके 7 विकेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.