Move to Jagran APP

T20 World Cup में आईसीसी कर रहा है भेदभाव, दो मैचों के लिए अलग-अलग नियम, ऐसा क्यों?

पहला सेमीफाइनल मैच 27 जून को तोरुबा में होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस में होगा। ये दोनों मैच भारत के अनुसार एक ही दिन होंगे। पहला मैच भारतीय समयनुसार सुबह 6 बजे होगा तो वहीं दूसरा मैच शाम को आठ बजे होगा। लेकिन आईसीसी ने दोनों मैचों को लेकर अलग-अलग रुख अपनाया है जो फाइनल में पहुंचने वाली एक टीम के लिए परेशानी बन सकता है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 14 May 2024 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 06:14 PM (IST)
एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में शुरू हो रहा है टी20 वर्ल्ड कप।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कर शुरू हो रहा है। इस वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने शेड्यूल काफी पहले जारी कर दिया था। लेकिन इस शेड्यूल में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था का दो बड़े मैचों के लिए अलग-अलग रुख सामने आया है। सेमीफाइनल मैचों को लेकर आईसीसी ने जो प्लानिंग की है वो टीमों के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

पहला सेमीफाइनल मैच 27 जून को तोरुबा में होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस में होगा। ये दोनों मैच भारत के अनुसार एक ही दिन होंगे। पहला मैच भारतीय समयनुसार सुबह 6 बजे होगा तो वहीं दूसरा मैच शाम को आठ बजे होगा।

ये भी पढ़ें- इस गेंदबाज ने कर दिया सबको कन्फ्यूज, कहां से आया, कहां को गया, बल्लेबाज की सिट्टी-पिट्टी हुई गुल; शेन वॉर्न होते तो...

अलग-अलग नियम

आईसीसी ने पहले सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे तय किया हुआ है। लेकिन दूसरे सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। दूसरे सेमीफाइनल के दिन अगर बारिश आती है तो रिजर्व डे के बजाए 450 मिनट अतिरिक्त तय किए गए हैं। लेकिन अगर फिर भी सेमीफाइनल नहीं हो पाता है तो फिर दोनों टीमों से जो टीम सुपर-8 में अंक तालिक में आगे थी उसे फाइनल में एंट्री मिलेगी।

24 घंटे में फाइनल

अगर दूसरे सेमीफाइनल मैच के दिन बारिश आती है तो और मैच लंबा खिंचता है तो फिर फाइनल में पहुंचने वाली टीम के पास खिताबी मुकाबले से पहले आराम करने का ज्यादा समय नहीं रहेगा। उसे 24 घंटे के भीतर फाइनल खेलना होगा। इसके अलावा टीम को फाइनल के लिए प्रोविडेंस से ब्रिजटाउन का सफर तय करना होगा। ऐसे में लगता है कि आईसीसी ने दूसरे सेमीफाइनल को लेकर ठीक से प्लानिंग नहीं की।

ये भी पढ़ें- RCB vs CSK: बारिश तोड़ेगी आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की आखिरी उम्मीद? चिन्नास्वामी में मौसम कर सकता है ‘खेल’


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.