Move to Jagran APP

घरवालों ने किया इंकार तो पुलिसकर्मियों ने कराई शादी, थाने से निकली बारात

दो प्यार के दीवाने एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन परिजन इसके लिए राजी नहीं थे। उन्होंने थाने पहुंचकर पुलिस से गुहार लगाई और पुलिसकर्मियों ने उनकी शादी संपन्न कराई।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 03:11 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 06:55 PM (IST)
घरवालों ने किया इंकार तो पुलिसकर्मियों ने कराई शादी, थाने से निकली बारात

पटना [वेब डेस्क]। अबतक आपने पुलिस वालों कोे आपने मुजरिमों को पकड़ते देखा होगा। खतरों से खेलते सुना होगा। लेकिन पुलिस ने कल दो प्यार करने वाले प्रेमी जोड़े की दर्दभरी कहानी सुन थाने में दोनोें की शादी करवाई और दोनोें परिवारों को समझा -बुझाकर मना लिया।

loksabha election banner

बनियापुर थाने के कोलहउवा निवासी अमित और मढौरा के दयालपुर की रहने वाली एक युवती का लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने का फैसला किया लेकिन दोनों के परिजन इस बात के लिए कतई राजी नहीं थे।

दोनों इसके कारण बहुत हताश थे कि क्या करें? दोनोें ने अपने-अपने परिवार वालों को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन दोनों के परिवार वाले किसी हाल में इस शादी के लिए तैयार नहीं हुए। घर वालों के विरोध के बाद दोनों ने घर से भागने और शादी करने की योजना बनाई।

पढ़ेंः सीरियल किलर का दावा, वह है Gangs of Wasseypur का रीयल लाइफ नायक

इसी दौरान दिल्ली जाने की बजाए दोनों थाने पहुंच गये और पुलिस कर्मियों के सामने अपने प्यार की दर्दभरी दास्तान सुनाई और शादी कराए जाने की गुहार लगाई। उनकी दास्तान सुनकर पुलिसकर्मियों का दिल पसीज गया। उन्होंने दोनोें को सांत्वना दी और शादी करवाने का वचन दिया।

इसके बाद पुलिस ने दोनों के माता पिता को थाने बुलाया फिर उन्हें समझा बुझा कर दोनों की शादी पास के ही गर्धदेवी मंदिर में संपन्न कराई। इस दौरान मंदिर में जयमाला और शादी की रस्म भी अदा की गयी। घरवालों की रजामंदी नहीं मिलने पर एक प्रेमी युगल ने पुलिस के सामने सात फेरे लिए। जिले के मढौरा थाने में यह शादी पुलिसकर्मियों के सहयोग से संपन्न हुई।

पढ़ेंः वीडियो से चर्चित JDU MLA ने लगाई गुहार, कहा-ए हुजूर, सबके सवाल सुन तानी...

पुलिस ने इस शादी को संपन्न कराकर अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन किया। इस शादी में पुलिसकर्मियों के बिहार के सारण में अलावे स्थानीय ग्रामीण भी बाराती बनकर विवाह का गवाह बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.