Move to Jagran APP

Patna News: दानापुर में टिकट काउंटर पर काला खेल, रेलवे निगरानी ने की ताबड़तोड़ छापेमारी; सुपरफास्ट के नाम पर...

Patna News दानापुर मण्डल के दानापुर पटना जंक्शन पाटलिपुत्र और राजेंद्र नगर स्टेशन पर सुपरफास्ट के नाम पर 30 रुपए अधिक वसूली किये जाने की सूचना पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को मिल रही थी। इसी सूचना के आधार पर गुरुवार की देर रात को मुख्यालय की निगरानी की टीम ने दानापुर बुकिंग काउंटर पर छापेमारी की। निगरानी ने जांच शुरू कर दी है।

By Jitendra Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 26 Apr 2024 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 02:51 PM (IST)
दानापुर में टिकट काउंटर पर काला खेल (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। दानापुर मण्डल के दानापुर, पटना जंक्शन पाटलिपुत्र और राजेंद्र नगर स्टेशन पर सुपरफास्ट के नाम पर 30 रुपए अधिक वसूली किये जाने की सूचना पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को मिल रही थी। इसी सूचना के आधार पर गुरुवार की देर रात को मुख्यालय की निगरानी की टीम ने दानापुर बुकिंग काउंटर पर छापेमारी की।

loksabha election banner

विजिलेंस की टीम को टिकट बिक्री से अधिक पैसे मिले

टिकट बिक्री से अधिक पैसे विजिलेंस की टीम को मिले हैं। मामले में तीन अनारक्षित टिकट वाले काउंटरों पर टीम ने गड़बड़ी पकड़ी है। देर रात तक इसकी जानकारी रेलवे के वरीय अधिकारियों को दी गई है। रेलवे के अनारक्षित काउंटरों पर तय किराए के अधिक पैसे वसूलने के आरोप लगते रहे हैं।

सुपरफास्ट के नाम पर वसूले जा रहे थे पैसे

ज्यादातर मामले में मजदूर वर्ग से यात्रियों से सुपरफास्ट चार्ज के नाम पर अधिक किराया वसूला जाता है। शुक्रवार को रेलवे का विजिलेंस विभाग वाणिज्य विभाग को छापेमारी में मिली गड़बड़ी की सटीक जानकारी दे सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस की टीम दो घंटे तक टिकट काउंटरों को खंगालती रही। उन्होंने टिकट बिक्री का हिसाब भी बुकिंग क्लर्कों से लिया है।

टीम को तीन कर्मियों पर गड़बड़ी का शक है। उनके पास टिकट बिक्री से अधिक पैसे मिले हैं। ये पैसे उनके खुद के हैं या अवैध रूप से प्राप्त किए गई हैं इस मामले में अगले एक दो दिनों में खुलासा संभावित है। विदित हो की पिछले सप्ताह भी अधिक राशि वसूल जाने पर एक काउंटर क्लर्क और सुपरवाइजर को निलंबित किया गया था। अब एक बार फिर से भ्रष्टाचार के मामले पकड़े जाने पर करवाई संभव है।

ये भी पढ़ें

Manish Kashyap: एक गलती की वजह से कटा मनीष कश्यप का टिकट, लोगों को बताई अंदर की बात; इस पार्टी का लिया नाम

Manish Kashyap: 'बहुत दिनों बाद मां के चेहरे पर खुशी...', अटकलों के बीच मनीष कश्यप ने दिया बड़ा संकेत; सियासत तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.