Move to Jagran APP

Bihar Politics: चिराग पासवान को झटका! BSP में शामिल हुए पूर्व सांसद, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

अरुण कुमार ने कहा की टिकट वितरण में चिराग पासवान ने भारी गलती की है। मुझे इमोशनल ब्लैकमेल किया गया और मैं धोखे में आ गया। मुझे पितातुल्य समेत क्या-क्या नहीं कहा गया। इन कारणों से मैं इमोशनल रूप से जुड़ गया लेकिन उनके नेतृत्व में ये संभव नहीं है। बता दें कि अरुण कुमार बसपा की टिकट पर जहानाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 23 Apr 2024 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 05:01 PM (IST)
चिराग पासवान को झटका! BSP में शामिल हुए पूर्व सांसद, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Ex MP Arun Kumar Joins BSP लोकसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी को लेकर चिराग पासवान से अलग होने वाले पूर्व सांसद अरुण कुमार बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं। अरुण कुमार के साथ ही पूर्व विधान परिषद अजय अलमस्त ने भी बसपा की सदस्यता ले ली है।

loksabha election banner

चर्चा है यह दोनों बहुजन समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी के पटना कार्यालय में बसपा के केन्द्रीय व प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सदस्य रामजी गौतम एवं डॉ. लाल जी मेधंकर के समक्ष इन दोनों नेताओं ने बसपा की सदस्यता ग्रहण की।

बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए पूर्व सांसद अरुण कुमार। (फोटो- जागरण)

'बिहार में बसपा मजबूत होगी'

अरुण कुमार व अजय अलमस्त ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की नीतियों से प्रभावित होकर वे बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो रहे हैं। रामजी गौतम ने कहा कि दोनों का बसपा परिवार में स्वागत है। इनके आने से बिहार में बसपा काफी मजबूत होगी।

'मुझे इमोशनल ब्लैकमेल किया...'

वहीं, अरुण कुमार ने कहा की टिकट वितरण में चिराग पासवान ने भारी गलती की है। मुझे इमोशनल ब्लैकमेल किया गया और मैं धोखे में आ गया। मुझे पितातुल्य समेत क्या-क्या नहीं कहा गया। इन कारणों से मैं इमोशनल रूप से जुड़ गया, लेकिन उनके नेतृत्व में ये संभव नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि हमारी जमात जरूर बहुजन समाज पार्टी को नई ऊंचाई देगी। जहाबानाद सीट से मैं चुनाव लड़ूंगा। पार्टी का निर्देश है और नामांकन की तारीख भी जल्द तय हो जाएगी। अरुण ने कहा कि मैं धारा के विपरीत लड़ता रहता हूं। अब धारा बन जाएगी। सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में श्रीकान्त, सुरेश राव, प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो, प्रदेश उपाध्यक्ष सकलदेव दास व दूसरे कई नेता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'मंत्री बनाने से मना कर दिए तो...', बीमा भारती पर ये क्या बोल गए नीतीश कुमार

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'मोदी के पास अब...', तेजस्वी यादव ने चल दिया बड़ा दांव! मुकेश सहनी का भी टारगेट सेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.