Move to Jagran APP

Bihar News: शिक्षक बना हैवान! होमवर्क पूरा नहीं करने पर बच्चों को दी ऐसी सजी, माता-पिता का कांप उठा कलेजा

बिहार की राजधानी पटना से शिक्षक की शर्मनाक करतूत सामने आई है जहां दो छोटे बच्चों को होमवर्क पूरा नहीं करने पर हाथ और पैर को गर्म चम्मच से दाग दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार दोनों बच्चे सगे भाई हैं। एक की उम्र साढ़े छह साल और दूसरे की आठ साल है। इस घटना के बाद बच्चों के माता-पिता ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

By Ashish Shukla Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 21 Apr 2024 03:22 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 03:22 PM (IST)
शिक्षक बना हैवान! होमवर्क पूरा नहीं करने पर बच्चों को दी ऐसी सजी, माता-पिता का कांप उठा कलेजा

जागरण संवाददाता, पटना। होमवर्क पूरा नहीं करने पर एक शिक्षक हैवान बन गया। शिक्षक ने ट्यूशन पढ़ने आए दो मासूमों के हाथ और पैर को गर्म चम्मच से दाग दिया। दोनों बच्चे सगे भाई हैं। इनकी उम्र महज साढ़े छह साल और आठ साल है। एक के हाथेली के उपर और दूसरे के पैर पर कई जलने के निशान हैं।

loksabha election banner

आरोप है कि आरोपित शिक्षक ने बच्चों के स्वजनों को थाने से जाने से मना किया था और पैसों का प्रलोभन दिया। घटना कंकड़बाग थाना क्षेत्र की है। शनिवार को बच्चों के स्वजन कंकड़बाग थाना पहुंच आरोपित शिक्षक के खिलाफ शिकायत की है।

मामले में थानाध्यक्ष ने क्या कुछ बताया

थानाध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर ने बताया कि इस संबंध में आवेदन प्राप्त हुआ है। आरोपित शिक्षक सोनू कुमार उर्फ सुमीत के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।  पीड़ित बच्चों के पिता मूल रूप से बाढ़ के रहने वाले हैं। कंकड़बाग में परिवार संग रहते है। वह दैनिक मजदूरी करते हैं।

दोनों बच्चे कंकड़बाग में ही एक निजी स्कूल में नर्सरी और यूकेजी में पढ़ते हैं। अशोक नगर रोड नंबर 11 में निजी स्कूल के शिक्षक सोनू कुमार के पास दोनों बच्चे ट्यूशन पढ़ने जाते है। सोनू सुबह स्कूल में पढ़ाते है और शाम साढ़े तीन बजे से छह बजे तक कोचिंग पढ़ाते है।

हर दिन की तरह शुक्रवार की शाम करीब चार बजे दोनों बच्चे ट्यूशन के लिए गए थे। आधा घंटे बाद ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक का उनके स्वजन के पास फोन आया। शिक्षक ने बोला कि दोनों बच्चों ने होमवर्क पूरा नहीं किया है। होमवर्क पूरा नहीं करने पर उनकी थोड़ी पिटाई कर दी गई है, लेकिन स्वजनों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि बच्चों के साथ हैवानियत की गई है।

पड़े गए थे फफोले, दर्द से कराह रहे थे बच्चे

कुछ देर बाद दोनों बच्चे घर पहुंचे। छोटे बच्चे के दोनों पैर और बड़े की हथेली पर जलने का निशान था। पैर और हाथ में फफोले पड़ गए थे। जलन और दर्ज से दोनों बच्चे कराह रहे थे। बच्चों ने पिता को बताया होमवर्क पूरा नहीं होने पर टीचर ने गर्म चम्मच से उन्हें बार बार दाग रहे थे। इसके बाद दोनों बच्चों को पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद वापस घर लौट गए।

दोपहर में थाना पहुंचे स्वजन, शाम में केस दर्ज 

स्वजनों का आरोप है कि आरोपित शिक्षक के बारे में यह भी बताया जाता है कि वह पूर्व में भी बच्चों के साथ हैवानियत कर चुका है। मामला थाने तक न पहुंचे, इसके लिए वह मामला दबा देता है। दोनों बच्चों के मामले में भी आरोपित शिक्षक इसी प्रयास में था, लेकिन बात थाने तक पहुंच गई। अब पुलिस पूर्व की घटनाओं के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

ये भी पढ़ें- 

Arwal News: अरवल में रेत खनन ने सोन नदी को बना दिया मौत का कुंआ, पूरी रात दहाड़ती रहती है पोकलेन मशीन 

Katihar News: कटिहार से खुलेगी माता वैष्णो देवी के लिए ट्रेन, इस तारीख से शुरू होगा परिचालन; ये है टाइमिंग और रूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.