Move to Jagran APP

Bihar Politics: लालू यादव को एक और बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

Bihar News लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले आरजेडी को लगातार झटके लग रहे हैं। पार्टी की नीतियों और निर्णय से पार्टी में असंतोष दिख रहा है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता लगातार इस्तीफा दे रहे हैं। राज्यसभा के पूर्व सदस्य अशफाक करीम के बाद अब पूर्व मंत्री व वरिष्ठ राजद नेता वृषिण पटेल ने राजद को अलविदा कह दिया है।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 13 Apr 2024 04:27 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 04:27 PM (IST)
वरिष्ठ आरजेडी नेता वृषिण पटेल ने राजद से इस्तीफा दिया (जागरण)

 राज्य ब्यूरो, जागरण, पटना। Bihar Politics News Hindi: लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल की नीतियों और निर्णय से पार्टी में काफी असंतोष नजर आ रहा है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पार्टी के फैसलों से संतुष्ट नहीं नतीजा ऐसे नेता लगातार राजद को अलविदा कह रहे हैं। राज्यसभा के पूर्व सदस्य अशफाक क्रीम के बाद अब पूर्व मंत्री व वरिष्ठ राजद नेता वृषिण पटेल ने राजद से इस्तीफा कर दिया है।

loksabha election banner

वृषिण पटेल ने अपना इस्तीफा जगदानंद सिंह को भेजा 

वृषिण पटेल ने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को भेज दिया है। वृषिण पटेल ने अपने इस्तीफा में कहा है कि इस पार्टी को समर्पित कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है। पार्टी की सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है। इस वजह से वह राष्ट्रीय जनता दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। वृषिण पटेल पहले नेता नहीं है जिन्होंने राजद छोड़ा हो।

इससे पहले अशफाक करीम ने भी दिया था इस्तीफा

इसके पहले लोकसभा चुनाव का टिकट न मिलने से नाराज, राजद नेता अशफाक करीम ने राजद से दिया इस्तीफा दिया था। अशफाक करीब ने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद को भेजा था। करीम ने लालू प्रसाद को भेजे त्यागपत्र में कहा है कि वे राष्ट्रीय जनता दल से सामाजिक न्याय को ताकत देने के लिए जुड़े थे। लेकिन पार्टी ने मुसलमान की हाकमरी की है।

उन्हें आबादी के अनुरूप तो दूर सम्मानजनक हिस्सेदारी भी नहीं दी। ऐसी हालत में राजद के साथ राजनीति करना मेरे लिए असंभव है। अशफाक करीम के पहले नवादा से पार्टी के पुराने नेता राजबल्लभ यादव के भाई विनोद यादव ने टिकट न मिलने के बाद पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा किया था।

यह भी पढ़ें

RJD Manifesto: 200 यूनिट फ्री बिजली, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा; पढ़ें तेजस्वी के घोषणापत्र के 24 वादे

Pappu Yadav: ' बोरिया-बिस्तर बांधकर तैयार रहो ...', पप्पू यादव ने अधिकारियों को धमकाया; दे डाली चेतावनी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.