Move to Jagran APP

Patna News: लोकसभा चुनाव में चार हजार वाहनों की पड़ेगी जरूरत, चालकों को प्रतिदिन मिलेंगे 300 रुपये

जिले में लोकसभा चुनाव कराने के लिए चार हजार वाहनों की जरूरत पड़ेगी। वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीप्रकाश ने वाहनों के आकलन रिपोर्ट जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को सौंप दी है। रिपोर्ट में कहा गया कि पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोक सभा और मुंगेर लोकसभा के दो विधानसभा बाढ़ और मोकामा में चुनाव कराने में चार हजार वाहनों की जरूरत पड़ेगी।

By Mritunjay Mani Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 18 Mar 2024 04:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 04:00 AM (IST)
Patna News: लोकसभा चुनाव में चार हजार वाहनों की पड़ेगी जरूरत, चालकों को प्रतिदिन मिलेंगे 300 रुपये। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। जिले में लोकसभा चुनाव कराने के लिए चार हजार वाहनों की जरूरत पड़ेगी। वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीप्रकाश ने वाहनों के आकलन रिपोर्ट जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को सौंप दी है।

loksabha election banner

रिपोर्ट में कहा गया कि पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोक सभा और मुंगेर लोकसभा के दो विधानसभा बाढ़ और मोकामा में चुनाव कराने में चार हजार वाहनों की जरूरत पड़ेगी।

वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्रीप्रकाश ने बताया कि चुनाव एक जून को है। वर्तमान में जरूरत के अनुसार वाहनों की धर-पकड़ की जाएगी। गांधी मैदान में जब्त वाहनों को रखा जाएगा।

वाहन के रेट में 30 प्रतिशत वृद्धि कर दी गई है। चालकों को अग्रिम भुगतान की व्यवस्था की गई है। गांधी मैदान में ठहरने की उचित व्यवस्था रहेगी। ठहराव स्थल पर मनोरंजन के लिए टेलीविजन की व्यवस्था रहेगी। पानी की व्यवस्था कराई जाएगी।

चालकों को प्रतिदिन 300 रुपये भुगतान होगा। वाहन के साथ आने पर पहले दिन पांच दिन की खुराकी के तौर पर 1500 रुपये दिया जाएगा। वाहन कोषांग में 15 कर्मियों को रखा गया है। संख्या में और वृद्धि की मांग की गई है।

चुनाव कार्य के लिए वाहन अधिग्रहण के लिए जाएगा नोटिस

वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव कार्य के लिए वाहन अधिग्रहण के लिए नोटिस भेजा जाएगा। नोटिस जाने के बाद वाहन जमा करना पड़ेगा। प्रशासन सख्त कदम उठाएगा। वाहन नहीं जमा करने पर सख्त कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि चुनाव कार्य के लिए वाहन मालिकों को नोटिस भेजें। सभी स्कूली बसों को अपना बस देना पड़ेगा। वाहनों को अंतिम समय में जब्त किया जाएगा।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि वाहनों जब्त करने के बाद उसका निर्धारित शुल्क देना पड़ेगा। इस कारण बेवजह पहले वाहनों को जब्त नहीं किया जाएगा।

य‍ह भी पढ़ें -

Bihar Politics: सीट शेयरिंग पर लालू और खरगे के बीच फाइनल डील आज, कांग्रेस की मांग 10 की पर मिलेंगी सिर्फ इतनी

Bihar Politics: बिहार के सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों में होगा मेडिकल कॉलेज, चुनाव से पहले सम्राट चौधरी का बड़ा एलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.