Move to Jagran APP

Bihar New Elevated Road: इस जिले में बनेगी शानदार चमचमाती एलिवेटेड सड़क, 15000 करोड़ आएगी लागत

अनिसाबाद से दीदारगंज तक एक एलिवेटेड सड़क बनाई जाएगी। दीदारगंज तक सड़क बनने से राजधानी के व्यापारियों को काफी लाभ होगा। ये जानकारी सोमवार को पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने दी। उन्होंने यह भी कहा कि देश में यातायात को बढ़ावा देने के लिए रेलवे की ओर से मजबूत नेटवर्क बनाया जा रहा है। उसका लाभ दिखाई पड़ने लगा है।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 11 Mar 2024 08:30 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 08:30 PM (IST)
इस जिले में बनेगी शानदार चमचमाती एलिवेटेड सड़क, 15000 करोड़ आएगी लागत

जागरण संवाददाता, पटना। राजधानी को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उसमें एक महत्वपूर्ण कड़ी है कि अनिसाबाद से दीदारगंज तक एक एलिवेटेड सड़क बनाई जाएगी। इस सड़क से न केवल स्थानीय लोगों को बल्कि उस सड़क से गुजरने वाले हर व्यक्ति को बड़ी राहत मिलेगी। दीदारगंज तक सड़क बनने से राजधानी के व्यापारियों को काफी लाभ होगा।

loksabha election banner

ये बातें सोमवार को पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने मीठापुर में फुट ओवर ब्रिज के उद्धाटन समारोह में कहीं। उन्होंने कहा कि देश में यातायात को बढ़ावा देने के लिए रेलवे की ओर से मजबूत नेटवर्क बनाया जा रहा है। उसका लाभ दिखाई पड़ने लगा है। इस पुल का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखा गया है। इसकी घोषणा सांसद ने मंच से की।

फुट ओवर ब्रिज पर लाइट व शेड लगाने का निर्देश

सांसद ने रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिया कि नव निर्मित फुट ओवर ब्रिज पर तत्काल लाइट की व्यवस्था की जाए, ताकि यहां पर रात में लोगों को आने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो। इसके अलावा, फुट ओवर ब्रिज पर शेड लगाने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए अधिकतम तीन माह का समय दिया गया है।

मौके पर पूर्व मंत्री एवं विधायक नितिन नवीन ने कहा कि यहां पर फुट ओवर ब्रिज की मांग लंबे समय से की जा रही थी। इससे स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। अब लोग सुरक्षित तरीके से नजर रेलवे लाइन पार कर सकते है। इस अवसर पर रेलवे के वरीय मंडल अभियंता सौरभ मिश्रा ने समारोह में आए अतिथियों का बुके एवं शाल भेंटकर स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि मीठापुर में फुट ओवर ब्रिज का निर्माण 2.9 करोड़ की लागत से किया गया है। मौके पर राघोपुर के पूर्व विधायक सतीश कुमार, कबीर पंथ के फतुहा मठ के महंत ब्रजेश मुनि सहित कई लोगों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें- Hajipur Sugauli Rail Line: उत्तर बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी! हाजीपुर-सुगौली रेल लाइन से आसान हो जाएगा सफर

ये भी पढ़ें- Patna Lucknow Vande Bharat: पटना-लखनऊ वंदे भारत का रूट, समय और किराया... एक क्लिक में सबकुछ जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.