Move to Jagran APP

Nitish Kumar: ...तो इस बार नीतीश के टारगेट पर 'W-Y' फैक्टर! सांसदों से लेकर मंत्रियों तक का गोल सेट

Bihar Politics नीतीश कुमार का इस बार के लोकसभा चुनाव का टारगेट सेट हो चुका है। जदयू का मेन फोकस W-Y फैक्टर यानी वुमन और यूथ वोटर पर है। चुनाव को लेकर हुई जदयू की बैठक में इसपर सहमति भी बन गई है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने साफ कह दिया है कि पार्टी में युवाओं और महिलाओं को जगह मिलनी चाहिए।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 07 Mar 2024 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2024 08:11 PM (IST)
...तो इस बार नीतीश के टारगेट पर 'W-Y' फैक्टर! सांसदों से लेकर मंत्रियों तक का गोल सेट

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में गुरुवार को पार्टी दफ्तर से एक वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जदयू के सभी मंत्री, सांसद, विधायक व विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं की सहभागिता रही।

loksabha election banner

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने इस मौके पर कहा कि पार्टी की निचली इकाई को सशक्त बनाने के लिए सात सदस्यीय बूथ कमेटी का गठन आवश्यक है। बैठक में शामिल सभी लोगों के साथ चुनाव की तैयारियों पर वन टू वन बातचीत हुई।

'पंचायत इकाई हमारी पार्टी का आधार स्तंभ है'

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पंचायत इकाई हमारी पार्टी का आधार स्तंभ है। पंचायत इकाई को सशक्त बनाने के लिए बूथ को मजबूत करने की आवश्यकता है। जिला अध्यक्ष व प्रखंड अध्यक्ष आपसी समन्वय के साथ पंचायत अध्यक्षों के सहयोग से सात सदस्यीय बूथ कमेटी का गठन कर अति शीघ्र पार्टी मुख्यालय को सौंप दें।

'युवाओं-महिलाओं को मिलनी चाहिए जगह'

उन्होंने कहा कि बूथ कमेटी में खासतौर पर पार्टी के लिए समर्पित युवाओं व महिलाओं को जगह मिलनी चाहिए। राज्य सरकार व एनडीए की केंद्र सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दिए जाने की बात हुई। बैठक का संचालन जदयू के प्रदेश महासचिव चंदन कुमार सिंह ने किया।

ये भी पढे़ं- 'मम्मी-पापा और नीतीश-मोदी की सरकार...', अब क्या जवाब देंगे Tejashwi Yadav? सम्राट ने बता दी अंदर की बात!

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: 'षड्यंत्र और सरकारी दोस्त...', चुनाव से पहले कांग्रेस को सता रहा डर! बिहार के 40 जिलों में...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.