Move to Jagran APP

Moscow Attack: इस कुख्यात आतंकी संगठन ने ली मॉस्को के कंसर्ट हॉल पर हमले की जिम्मेदारी, अब तक 60 की मौत; 145 घायल

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अमाक समाचार एजेंसी पर एक बयान पोस्ट कर हमले की पूरी जिम्मेदारी ली है। बयान में समूह ने कहा कि उसने रूसी राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके क्रास्नोगोर्स्क शहर में ईसाइयों की एक बड़ी सभा पर हमला किया जिसमें बड़ी तादाद में लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हुए हैं। हमले में अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Agency Edited By: Amit Singh Published: Sat, 23 Mar 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Moscow Attack: इस कुख्यात आतंकी संगठन ने ली मॉस्को के कंसर्ट हॉल पर हमले की जिम्मेदारी, अब तक 60 की मौत; 145 घायल
आतंकी हमले के बाद जलती कंसर्ट हॉल की बिल्डिंग।

एपी, मॉस्को। इस्लामिक स्टेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक बयान में मॉस्को में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। अपनी अमाक समाचार एजेंसी पर एक बयान पोस्ट कर संगठन ने हमले की पूरी जिम्मेदारी ली है। बयान में समूह ने कहा कि उसने रूसी राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके क्रास्नोगोर्स्क शहर में ईसाइयों की एक बड़ी सभा पर हमला किया, जिसमें बड़ी तादाद में लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हुए हैं।

loksabha election banner

दो दशकों में सबसे बड़ा हमला

हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि हमला करने वाले आतंकी किस ओर गए हैं। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने 'बड़ी त्रासदी' बताते हुए कहा है कि रूस की शीर्ष जांच एजेंसी इस हमले को आतंकवादी हमला मानकर जांच कर रही है। इसे हमले को रूस में दो दशकों में हुआ सबसे भीषण आतंकी हमला बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

Moscow Terrorist Attack: अपार्टमेंट ब्लास्ट से लेकर हवाईअड्डे पर हमले तक…, रूस ने कई बार झेला है आतंकी हमलों का दंश

अब 60 लोगों की मौत

वहीं, क्रेमलिन की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि राष्ट्रपति पुतिन को हमले में बारे पूरी जानकारी दी गई है। यह हमला तब हुआ जब रूसी रॉक बैंड पिकनिक के प्रदर्शन के लिए भीड़ जमा हुई थी। जानकारी के मुताबिक चार से पांच बंदूकधारियों ने क्राकस सिटी कंसर्ट हाल में घुसकर लोगों की भीड़ पर स्वचालित हथियारों से गोलियां बरसा कर कम से कम 60 लोगों की हत्या कर दी। साथ ही करीब 145 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। हमलावरों ने विस्फोटकों का भी इस्तेमाल किया।

ये भी पढ़ें:

Moscow Attack: मॉस्को के कंसर्ट हॉल में आतंकी हमले में 40 की मौत, आग की वजह से सैकड़ों घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.