कराची, पीटीआई। पाकिस्तान के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची में बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक दंत चिकित्सालय के अंदर गोलीबारी की, जिसमें एक चीनी नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई और दो अन्य घायल हो गए। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एसएसपी (दक्षिण) असद रजा ने कहा कि हमलावर कराची के सदर इलाके में स्थित क्लिनिक में मरीज होने का नाटक करते हुए घुसे।

एक महिला सहित दो घायल

उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक महिला सहित दो घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने पुष्टि की कि पीड़ित चीनी लोग थे। बाद में, पुलिस ने पीड़ितों की पहचान 25 वर्षीय रोनिल्ड रायमंड चॉ, 72 वर्षीय मार्गेड और 74 वर्षीय रिचर्ड के रूप में की।

पुलिस ने कहा कि दोनों घायल विदेशियों की हालत गंभीर है क्योंकि उनके पेट में गोली लगी है। आधिकारिक बयान के अनुसार, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश देते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं। उन्होंने कराची के अतिरिक्त आईजीपी से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है। यह घटना हाल ही में देश में चीनी नागरिकों पर हुए हमलों की ताजा घटना है।

Video: Pakistan Floods: पाकिस्तान में बाढ़ से 1 करोड़ बच्चे प्रभावित, Pak PM Shehbaz Sharif ने मांगी मदद

अप्रैल में, कराची विश्वविद्यालय में अलगाववादी बलूच लिबरेशन आर्मी द्वारा किए गए एक आत्मघाती विस्फोट में तीन चीनी मारे गए थे, जो बलूचिस्तान में चीन के निवेश का विरोध करता है, चीन और पाकिस्तान पर संसाधन-संपन्न क्षेत्र के शोषण का आरोप लगाता है। कुछ अन्य हमलों को पाकिस्तान में कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी संगठनों के लिए भी जिम्मेदार ठहराया गया था।

ये भी पढ़े: Pakistan's new finance minister: इशाक डार बने पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री

Pakistan: लीक आडियो पर त्यागपत्र की मांग के बीच पीएम शहबाज ने बुलाई NSC की बैठक

Edited By: Shashank Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट