Move to Jagran APP

Pakistan Flood: भुखमरी और महंगाई से परेशान पाकिस्तान में अब बीमारियां बढ़ा रही टेंशन, 1600 से ज्यादा लोगों की मौत

Flood in Pakistan पाकिस्तान में बाढ़ से हालात और बदतर हो गए हैं। बाढ़ के पानी से अब बीमारियों की खतरा भी बढ़ रहा है। आर्थिक तंगी झेल रहे पाकिस्तान में बाढ़ के चलते समस्याएं और बढ़ती दिख रही हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 12:45 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 12:45 PM (IST)
Pakistan Flood: भुखमरी और महंगाई से परेशान पाकिस्तान में अब बीमारियां बढ़ा रही टेंशन, 1600 से ज्यादा लोगों की मौत
भुखमरी और महंगाई से परेशान पाकिस्तान में अब बीमारियां बढ़ा रही टेंशन

Flood in Pakistan: पाकिस्तान इन दिनों भीषण आर्थिक समस्या से जूझ रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के कई इलाकों में बाढ़ से जनता को दोहरी मार पड़ रही है। विनाशकारी बाढ़ से पाकिस्तान की हालत और ज्यादा खराब हो गई है। बाढ़ की वजह से लोगों के लिए बीमारियों की खतरा भी बढ़ गया है। हालात ये है कि हर तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है।पाकिस्तान को कई अरबों डॉलर का नुकसान भी हो चुका है।

loksabha election banner

1600 से ज्यादा लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में बाढ़ के चलते अब तक 1600 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। जबकि लाखों लोग इससे प्रभावित हैं। खेत-खलिहान, घर सब बर्बाद हो गए हैं। बाढ़ प्रभावित लोगों को खाने-पीने की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित सिंध प्रांत है।

बीमारियों का खतरा बढ़ा

पाकिस्तान में बाढ़ से होने वाली बीमारियों का भी कहर देखने को मिल रहा है। मलेरिया, टाइफाइड और डेंगू बुखार जैसे संक्रामक रोग कई जगहों पर फैल चुका है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में सिंध डायरिया के 14,619, त्वचा संबंधी रोगों के 15,227, संदिग्ध मलेरिया के 9,201 और मलेरिया के पुष्ट 665 मामले सामने आ चुके हैं।

इसके अलावा डेंगू के भी 11 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, एक जुलाई से अब तक सिंध में 27 लाख से अधिक लोगों का इलाज किया गया है। बाढ़ से 1,082 स्वास्थ्य केंद्रों को नुकसान पहुंचा है।

सरकार से नाराज लोग

पाकिस्तान की जनता में सरकार को लेकर नाराजगी भी है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों का कहना है कि कोई उनकी मदद नहीं कर रहा है। सरकार की तरफ से एक किलो आटा तक भी नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:

PM Sharifs Speech At UNGA: इमरान खान की पार्टी ने UNGA में पीएम शरीफ के भाषण को खान के संबोधन का 'कापी पेस्ट' बताया

Pakistan Malaria Cases: पाकिस्तान में बाढ़ का कहर जारी, कई क्षेत्रों में फैल रहा डेंगू और मलेरिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.