Move to Jagran APP

ट्रंप की फटकार से तिलमिलाया पाक, सेना प्रमुख बोले- छला महसूस कर रहे

जनरल बाजवा ने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान से पूरा पाकिस्तान खुद को छला हुआ महसूस कर रहा है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 07:20 AM (IST)
ट्रंप की फटकार से तिलमिलाया पाक, सेना प्रमुख बोले- छला महसूस कर रहे
ट्रंप की फटकार से तिलमिलाया पाक, सेना प्रमुख बोले- छला महसूस कर रहे

इस्लामाबाद, रायटर। आतंकियों को पनाह देने के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की फटकार से तिलमिलाए पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने अमेरिका के मुख्य जनरल से रोना रोया है। जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि अमेरिकी निंदा से उनका देश (पाकिस्तान) खुद को छला हुआ महसूस कर रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर धन लेकर अमेरिकियों से लड़ रहे आतंकियों को पनाह देने का आरोप लगाया था। पाकिस्तान को झूठा और धोखेबाज देश बताया था।

loksabha election banner

अमेरिकी सेना की सेंट्रल कमांड के मुख्य जनरल जोसेफ वोटल से जनरल बाजवा ने पाकिस्तानी सेना की आतंकवाद के खिलाफ जंग पर चर्चा की। पाकिस्तानी सेना का दावा है कि बातचीत में जनरल वोटल किसी एक मामले का जिक्र नहीं कर पाए जिसके चलते पाकिस्तान की आतंकवाद से लड़ने की मंशा पर सवाल खड़े होते हों।

बातचीत में जनरल बाजवा ने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान से पूरा पाकिस्तान खुद को छला हुआ महसूस कर रहा है। उसे लग रहा है कि अमेरिका के साथ हर मसले पर दशकों के सहयोग और आतंकवाद के खिलाफ लंबी लड़ाई का कोई मतलब नहीं रहा। उसने जो मुश्किलें उठाईं और नुकसान झेला, सब कुछ बेमानी साबित हुआ। यह बात पाकिस्तानी सेना के बयान में कही गई है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति ट्रंप के एक जनवरी के ट्वीट के बाद अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध सबसे कमजोर स्थिति में पहुंच गए हैं। अमेरिका ने जहां पाकिस्तान को दी जाने वाली सारी सैन्य सहायता रोक दी है, वहीं पाकिस्तान ने उसके साथ खुफिया जानकारी साझा करनी बंद कर दी है। 

यह भी पढ़ें: हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई पर पाकिस्तान की चुप्पी, दिया ये तर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.