Move to Jagran APP

PTI Long March: इमरान खान का लान्‍ग मार्च शहबाज सरकार के लिए बन सकता है मुसीबत, जानें- पीटीआई चीफ ने क्‍या कहा

इमरान खान लाहौर से इस्‍लामाबाद के लान्‍ग मार्च से सरकार की बुनियाद हिलाने की कवायद कर रहे हैं। उन्‍होंंने इसको हकीकी आजादी का नाम दिया है। इसको लेकर सरकार ने भी कमर पूरी तरह से कस रखी है।

By Jagran NewsEdited By: Kamal VermaPublished: Fri, 28 Oct 2022 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2022 02:00 PM (IST)
PTI Long March: इमरान खान का लान्‍ग मार्च शहबाज सरकार के लिए बन सकता है मुसीबत, जानें- पीटीआई चीफ ने क्‍या कहा
PTI के लान्‍ग मार्च को देखते हुए सरकार ने भी पूरी कवायद कर ली है।

नई दिल्‍ली (आनलाइन डेस्‍क)। पाकिस्‍तान में राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। पीटीआई की सरकार को केंद्र से हटाने के लिए जिस तहर से पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक एलाइंस ने देश भर में रैलियां की थीं, अब उसी राह पर इमरान खान भी चल रहे हैं। इमरान खान ने लाहौर से इस्‍लामाबाद तक का एक लान्‍ग मार्च शुरू कर दिया है। हालांकि, इमरान खान ने कहा है कि ये सरकार को गिराने के मकसद से नहीं किया जा रहा है बल्कि लोगों को इस बात के लिए जागरूक करने के लिए किया जा रहा है, जिससे आगे कभी कोई विदेशी ताकत देश की सरकार को गिराने में कामयाब न हो सके। उन्‍होंने ये भी कहा है कि देश के लोगों को अपनी सरकार को चुनने का अधिकार होना चाह‍िए, ये लान्‍ग मार्च इसलिए ही है।

loksabha election banner

PTI के मूवमेंट पर देश में बदलाव संभव 

पीटीआई ने इस लान्‍ग मार्च को केन्‍या में मारे गए पत्रकार अरशद शरीफ को समर्पित किया है। इस लान्‍ग मार्च के बारे में प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा है कि यदि देशवासी वास्‍तव में देश में बदलाव चाहते हैं तो इस मार्च में शामिल हों। उन्‍होंने कहा कि पीटीाआई से ताल्‍लुक न रखने वालों का भी इस मार्च में स्‍वागत है। ये देश को बदलने के लिए है और ये बदलाव इमरान खान ही ला सकते हैं।

तो देश भी हो जाएगा बर्बाद 

उन्‍होंने यहां तक कहा कि देश में बदलाव होगा या नहीं ये केवल इस बात पर निर्भर करता है कि ये लान्‍ग मार्च सफल होता है या फिर विफल। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीएमएल-एन की नेता मरियम के उस बयान पर कड़ी नाराजगी जताई, जिसमें कहा गया था कि पीटीआई इस लान्‍ग मार्च के जरिए लोगों का खून बहाना चाहती है। फवाद ने कहा कि यदि पीटीआई का ये आंदोलन विफल हो गया तो देश भी बर्बाद हो जाएगा।

आम चुनाव का ऐलान करने की मांग 

इमरान खान का ये हकीकी आजादी मार्च लाहौर से शुक्रवार को सुबह 11 बजे शुरू हुआ है। इमरान खान को उम्‍मीद है कि इस लान्‍ग मार्च से घबराकर सरकार जल्‍द ही देश में आम चुनाव का ऐलान कर देगी। बता दें कि जब से इमरान खान पीएम पद से हटे हैं तभी से वो सरकार से आम चुनाव का ऐलान करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार जानबूझकर ऐसा नहीं कर रही है, क्‍योंकि उसको अपनी हार का डर सता रहा है। इससे पहले इमरान खान ने 25 मई को भी इसी तरह का लान्‍ग मार्च आयोजित किया था। इसमें सुरक्षाकर्मियों को बल प्रयोग तक करना पड़ा था। 

पूरी तरह से तैयार केंद्र सरकार

वहीं दूसरी तरफ शहबाज शरीफ सरकार ने भी इससे निपटने की तैयारी पूरी कर ली है। इस्‍लामाबाद में इसको देखते हुए 13 हजार सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है।इस्‍लामाबाद में पीटीआई का लान्‍ग मार्च 4 अक्‍टूबर को पहुंचेगा। इसको देखते हुए सरकार ने चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था को कड़ा किया है। जगह-जगह फायर ब्रिगेड की गाडि़यां और सुरक्षा कर्मी मौजूद हैं। सरकार ने इसको देखते हुए सुरक्षाबलों और पीटीआई को भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। पीटीआई ने ये लान्‍ग मार्च शांतिपूर्ण करने का वादा किया है।

लाहौर बार एसोसिएशन के आफिस पहुंचे इमरान खान तो लगे घड़ी चोर के नारे, पूर्व पीएम को उठानी पड़ी शर्मिंदगी 

जानिए- आखिर क्यों चीन की आर्थिक हालत हुई पस्त और क्‍या हैं इसके पीछे की चार बड़ी वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.