Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान की संसद में जबरदस्‍त हंगामा, इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी, देखें वीडियो

किस्तान की संसद में गुरुवार को आयोजित संयुक्‍त अधिवेशन में जोरदार हंगामा हुआ। राष्ट्रपति के भाषण के दौरान पीएम इमरान खान के खिलाफ खूब नारे लगे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 12:04 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 07:39 AM (IST)
पाकिस्‍तान की संसद में जबरदस्‍त हंगामा, इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी, देखें वीडियो

इस्लामाबाद, एजेंसी । पाकिस्तान की संसद में गुरुवार को आयोजित संयुक्‍त अधिवेशन में जोरदार हंगामा हुआ। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के भाषण के दौरान पीएम इमरान खान के खिलाफ खूब नारे लगे।संसद की बेल में आकर सांसदों ने खूब हंगामा किया। इस दौरान महिला सांसदों के साथ भी धक्का-मुक्की हुई। विपक्ष ने इमरान खान की विदेश नीति पर सवाल उठाए और तमाम मंचों पर मिली नाकामयाबी के लिए सरकार को जमकर कोसा। यह अधिवेशन इमरान खान सरकार के एक साल पूरा होने पर आयोजित किया गया था। 

loksabha election banner

इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी 
राष्ट्रपति के भाषण के दौरान इमरान खान के मंत्रियों और विपक्ष के नेताओं के बीच जोरदार बहस हो गई, जिसके सरकार के दावे पर सवाल उठाए गए। राष्ट्रपति ने जैसी ही इमरान खान सरकार को एक साल पूरा करने की बधाई दी, संसद में हंगामा शुरू हो गया। विपक्ष के नेता 'गो नियाजी गो' के नारे लगा रहे थे। विपक्षी नेता इमरान खान पर तंज कसने के लिए नियाजी के नाम का इस्‍तेमाल करते हैं। इस बारे में पाकिस्‍तान की वरिष्‍ठ महिला पत्रकार नायला इनायत ने डॉन न्‍यूज के हवाले से एक वीडियो जारी किया है, जिसमें हंगामे और नारेबाजी को देखा जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम करीब 5 बजे जैसे ही संसद का अधिवेशन हो रहा था, इस दौरान पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई और पीपीपी के सांसदों ने एक-दूसरे को जमकर घूंसे मारे। जिस वक्त संसद में यह हाथापाई हो रही थी, उस वक्त राष्ट्रपति भी संसद में मौजूद थे। जब यह हंगामा हो रहा था, जब प्रधानमंत्री इमरान खान, नौसेना और वायु सेना के प्रमुख तथा ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष भी संसद में मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें:  पाक के बलूचिस्‍तान में है खौफनाफ मंजर, वहां के राजनीतिक कार्यकर्ता ने बताई असलियत

राष्ट्रपति ने भारत के खिलाफ भड़ास निकाली 
पाक राष्ट्रपति ने अपने भाषण में कश्मीर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, भारत ने कश्मीर में जो किया है, वे शांति के लिए घातक है। पाकिस्तान के लोग कश्मीर और कश्मीरियों के साथ हैं। बकौल आरिफ अल्वी, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर भारत की मोदी सरकार ने अपने ही संविधान का उल्लंघन किया है। उन्‍होंने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान सरकार की तारीफ की।  

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान के हौसले हुए पस्त, खराब रेटिंग की वजह से FATF कर सकता है ब्लैक लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.