Move to Jagran APP

Economic Crisis: पाकिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाली खबर! अपनी सेवा बंद कर सकती है विदेशी शिपिंग कंपनियां

शिपिंग एजेंटों ने नकदी की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान की सरकार को सभी प्रकार के निर्यात ठप होने की चेतावनी दी है। एजेंटों ने कहा है कि विदेशी शिपिंग लाइनें देश के लिए अपनी सेवा को रोकने के बारे में विचार कर रही हैं। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sun, 22 Jan 2023 04:30 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 04:30 AM (IST)
Economic Crisis: पाकिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाली खबर! अपनी सेवा बंद कर सकती है विदेशी शिपिंग कंपनियां
पाकिस्तान के लिए मुश्किल बढ़ाने वाली खबर! अपनी सेवा बंद कर सकती है विदेशी शिपिंग कंपनियां

इस्लामाबाद, पीटीआई। शिपिंग एजेंटों ने नकदी की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान की सरकार को सभी प्रकार के निर्यात ठप होने की चेतावनी दी है। एजेंटों ने कहा है कि विदेशी शिपिंग लाइनें देश के लिए अपनी सेवा को रोकने के बारे में विचार कर रही हैं। शिपिंग कंपनियों ने कहा है कि बैंकों ने डॉलर की कमी के चलते उन्हें माल ढुलाई शुल्क देना बंद कर दिया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान को समस्या से चेताया

पाकिस्तान शिप एजेंट एसोसिएशन के चेयरमैन अब्दुल रऊफ ने वित्त मंत्री इशाक डार को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि शिपिंग सेवाओं में कोई भी व्यवधान देश के अंतरराष्ट्रीय व्यापार के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है। एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए कहा है, 'यदि अंतरराष्ट्रीय व्यापार बंद कर दिया जाएगा तो पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और खराब हो जाएगी।'

वित्त मंत्री ने किया अनुरोध

समाचारपत्र डान में छपे एक समाचार के अनुसार, रऊफ ने स्टेट बैंक आफ पाकिस्तान के गवर्नर जमील अहमद, वाणिज्य मंत्री सैयद नवीद नमार और समुद्री मामलों के मंत्री फैसल सब्जवारी को भी चिट्ठी लिखकर इस स्थिति के बारे में जानकारी दी है। रऊफ ने संबंधित मंत्रालयों और विभागों से विदेशी शिपिंग कंपनियों को माल ढुलाई शुल्क देने और पाकिस्तान के समुद्री व्यापार को जारी रखना सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें: सस्ता डाटा के मामले में भारत पांचवें नंबर पर, डिजिटल ट्रांजेक्शन में नंबर 1, ऑनलाइन शिक्षा 170% बढ़ी

यह भी पढ़ें: Fact Check: भोपाल में चंद्रशेखर आजाद के आंदोलन में अक्षय कुमार के शामिल होने का फर्जी दावा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.