क्वेटा (पाकिस्तान)। रायटर। पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी शहर क्वेटा (Quetta) में बुधवार को एक पुलिस की गाड़ी (Police Patrol) पर बम से आत्मघाती हमला किया गया। पुलिस के गश्ती दल (Police Patrol ) को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में तीन की मौत हो गई और 28 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली है।

पोलियो टीकाकरण की टीम की सुरक्षा कर रही थी पुलिस

इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी अब्दुल हक ने समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि एक बम विस्फोट में एक पुलिस गश्ती दल (Police Patrol) को निशाना बनाया गया। इसमें तीन की मौत हो गई। 28 लोग घायल हो गए हैं। हमले में एक पुलिसकर्मी, एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई। आत्मघाती हमले के समय पुलिस का गश्ती दल पोलियो टीकाकरण टीम की सुरक्षा कर रही थी। साथ ही उन्होंने बताया कि घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: विदेशियों ने सालभर में 1.75 लाख करोड़ निकाले, तो म्यूचुअल फंड्स ने 1.93 लाख करोड़ निवेश कर मजबूती दी

मुख्यमंत्री ने की हमले की निंदा

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो (Abdul Quddus Bizenjo) ने इस हमले की निंदा की और अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: Fact Check : FIFA World Cup 2022 में अजान की वजह से नहीं रोका गया मैच, वायरल वीडियो चार साल पुराना

घटना में शामिल लोगों को दी जाएगी कड़ी सजा: मुख्यमंत्री

उन्होंने यह भी वादा किया कि इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्य शांति स्थापित करने के लिए बलूचिस्तान के दृढ़ संकल्प को कम नहीं करेंगे। बिजेन्जो ने कहा कि घटना में शामिल सभी तत्वों को कानून के शिकंजे में लाया जाएगा और कड़ी सजा दी जाएगी।

पोलियो टीकाकरण टीम को निशाना बनाते रहे हैं आतंकी

बता दें कि पाकिस्तान में इस्लामी आतंकी अक्सर पोलियो टीकाकरण टीमों को निशाना बनाते रहे हैं। इस विश्वास में कि टीकाकरण का प्रयास उनकी जासूसी करने की एक पश्चिमी साजिश है। क्वेटा अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगे पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी है। यहां इस्लामवादी और अलगाववादी दोनों विद्रोही गुट खासा एक्टिव हैं।

Edited By: Dhyanendra Singh Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट