कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो-जरदारी ने इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने एलान किया कि उनकी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) प्रधानमंत्री इमरान खान पर इस्तीफे का दबाव बनाने के लिए राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

पीपीपी अध्यक्ष बिलावल ने यहां एक रैली में कहा कि जनता के बीच इमरान सरकार अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है, क्योंकि इस सरकार ने अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं किया। हमारी मांग है कि मुल्क में लोकतंत्र को बहाल किया जाए। बनावटी लोकतंत्र कत्तई मंजूर नहीं है। सभी विपक्षी पार्टियों ने इमरान सरकार को हटाने के लिए देशव्यापी आंदोलन छेड़ने का फैसला किया है।

पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी इमरान सरकार के खिलाफ करेगी विरोध प्रदर्शन

31 वर्षीय बिलावल ने बताया कि सरकार विरोधी हमारे आंदोलन की शुरुआत कराची से हो गई है। पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी (PPP) थार में 23 अक्टूबर और सिंध प्रांत के कश्मोर इलाके में 26 अक्टूबर को प्रदर्शन करेगी। जबकि पंजाब प्रांत में एक नवंबर से रैलियों की शुरुआत होगी।

बिलावल ने इमरान सरकार पर कश्मीर मसले पर समझौता करने और संसद को दरकिनार करने का आरोप भी लगाया। बिलावल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि हम पूरे देश का दौरा करेंगे। आपको (इमरान खान) जाना पड़ेगा। हम आपकी अयोग्यता को मुल्क के हर कोने में जाकर उजागर करेंगे। इमरान खान में देश पर शासन करने की ना तो क्षमता है और ना ही गंभीरता है।

यह भी पढ़ें: Promotion on Wheels: बॉलीवुड को पसंद आई भारतीय रेल, फिल्म निर्माताओं की लगी लंबी लाइन

यह भी पढ़ें: जानिए, अब करतारपुर कॉरिडोर जाने को लेकर मनमोहन सिंह के बारे में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने क्‍या कहा

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस