Move to Jagran APP

Brazil: रियो डी जनेरियो शहर में पुलिस और अपराधियों के बीच हिंसक झड़प, 13 लोगों की मौत

ब्राजील के समुद्र तटीय शहर रियो डी जनेरियो के बाहर पुलिस के साथ संघर्ष में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस और अपराधियों के बीच यह हिंसक झड़प एक गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी के दौरान हुई। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Fri, 24 Mar 2023 08:51 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 08:51 AM (IST)
रियो डी जनेरियो शहर में पुलिस और अपराधियों के बीच हिंसक झड़प

ब्रा‍जिलिया, रॉयटर्स। ब्राजिल के रियो डी जनेरियो शहर में पुलिसकर्मियों और अज्ञात बदमाशों में हिंसक झड़प हुई है। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि ब्राजील के समुद्र तटीय शहर रियो डी जनेरियो के बाहर पुलिस के साथ संघर्ष में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस और अपराधियों के बीच यह हिंसक झड़प उस दौरान हुई जब पुलिस ने एक गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही थी।

लियोनार्डो कोस्टा अरुजो है गिरोह का नेता

पुलिस के मुताबिक ब्राजील के दूसरे सबसे बड़े शहर रियो डी जनेरियो के उत्तर-पूर्व में साओ गोंकालो शहर में मजदूर वर्ग के सालगुएरो पड़ोस में झड़पें हुई हैं।

पुलिस के अनुसार हिंसक झड़प में मारे गए सभी संदिग्ध अपराधी थे। शहर में हुई हिंसक झड़प में मरने वालों में लियोनार्डो कोस्टा अरुजो उत्तरी राज्य पारा के एक ड्रग गिरोह के नेता होने का आरोपी है।

पुलिस अधिकारियों की मौत अपराधी है कोस्टा

लियोनार्डो कोस्टा अरुजो हाल के वर्षों में पारा में कई पुलिस अधिकारियों की मौत में शामिल था और पुलिस का मानना था कि वह इलाके में छिपा हुआ था।

इसलिए उसे पकड़ने के लिए ही पुलिस ने छापेमारी की थी। पुलिस के अनुसार, गुरुवार को छापेमारी अभियान में अरुजो को गिरफ्तार करने की मांग की गई, जिसमें हेलीकॉप्टर और बख्तरबंद वाहन भी शामिल थे।

'नहीं बनने देंगे डाकुओं का ठिकाना'

रियो राज्य पुलिस बल नियमित रूप से मेट्रो क्षेत्र की विशाल झुग्गियों में घातक छापेमारी की है।

रियो डी जनेरियो राज्य के गवर्नर क्लाउडियो कास्त्रो ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि हम रियो को दूसरे राज्यों के डाकुओं के ठिकाने के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें- उत्तर कोरिया ने अब पानी के भीतर हमला करने वाले परमाणु ड्रोन का किया परीक्षण, अमेरिका को फिर दी खुली चुनौती

तीन स्थानीय निवासी घायल

वहीं पुलिस ने यह भी बताया कि शहर में हुई हिंसक झड़प में बिना किसी संदिग्ध आपराधिक संबंध वाले तीन स्थानीय निवासियों को भी गोली मार दी गई और वे घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन में पार्लियामेंट्री डिवाइस और नेटवर्क से TikTok को किया जाएगा ब्लॉक, इस वजह से लिया गया फैसला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.