काबुल, रायटर। आफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिलसिलेवार धमाके हुए हैं। जानकारी के मुताबिक इन धमाकों में कम से कम 66 लोगों के घायल होने की खबर हैं। बताया जा रहा है कि ये धमाके पूर्वी अफगानीस्तान के जलालाबाद में हुए है।

ताजा जानकारी के मुताबिक सार्वजनिक जगहों पर एक के बाद एक लगभग 10 धमाके हुए।अधिकारियों के मुताबिक अभी तक किसी भी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली हैं। माना जा रहा है कि धमाकों के पीछे इस्लामिक स्टेट (आईएस) और तालिबान आतंकवादी संगठनों का हाथ हो सकता है।

बता दें कि इससे पहले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने राजधानी काबुल में एक शादी समारोह के दौरान हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 63 लोग मारे गए थे और लगभग 200 घायल हुए थे।

अधिकारियों के मुताबिक इन बमों को जलालाबाद के एक बाजार के पास लगाया गया था, जहां सैकड़ों लोग स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद इकट्ठे हुए थे। 

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के संबोधन के दौरान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आतंकवादियों के ठिकानों को खत्म करने के लिए  अफगानिस्तान के साथ खड़े होने का आह्वान किया था।

यह भी पढ़ें- राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने आतंकी संगठन आइएस को जड़ से खत्‍म करने का लिया संकल्‍प

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप