Move to Jagran APP

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू नहीं आएंगे भारत, इस कारण रद किया भारत दौरा

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को नौ सितंबर को भारत के दौरे पर आना था।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 07:06 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 07:59 PM (IST)
इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू नहीं आएंगे भारत, इस कारण रद किया भारत दौरा

यरुशलम, प्रेट्र। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चुनावी व्यस्तता के कारण अपना एक दिनी भारत दौरा रद कर दिया है। उन्हें नौ सितंबर को भारत आना था। इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, नेतन्याहू ने इस सिलसिले में मंगलवार सुबह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की।

loksabha election banner

इजरायल में 17 सितंबर को होने वाले संसदीय चुनाव के मद्देनजर दोनों नेता इस दौरे को रद करने पर सहमत हुए। इजरायल में गत अप्रैल में हुए चुनाव के कारण भी नेतन्याहू को अपना भारतीय दौरा रद करना पड़ा था। उस चुनाव में किसी गठबंधन को बहुमत नहीं मिलने के कारण दोबारा चुनाव कराए जा रहे हैं।

मोदी के साथ नेतन्याहू की दोस्ती की चर्चा
पीएम मोदी के साथ दोस्ती को लेकर नेतन्याहू अपने देश में चर्चा में रहते हैं। जनता के बीच अपनी इस छवि को भुनाने के लिए नेतन्याहू ने पिछले महीने मोदी के साथ वाले अपने पोस्टर लगवाए थे। सबसे लंबे समय तक इजरायल के प्रधानमंत्री रहने वाले नेतन्याहू पिछले साल जनवरी में भारत आए थे। इससे पहले मोदी ने 2017 में इजरायल का दौरा किया था। मोदी इजरायल का दौरा करने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं।

ये भी पढ़ें- रूस दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम में लेंगे हिस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.