फ्रैंकफर्ट, एएफपी।  मध्य जर्मनी में चल रहे एक कार्निवल में कार ने अनियंत्रित होकर भीड़ के बीच मेंं आ गई। इस हादसे में कई लोगों को घायल कर दिया। 18 बच्चों सहित 52 लोग इसमें घायल हो गए है। पुलिस ने बताया कि अभी तर ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अपराधी का मकसद क्या है। हेस राज्य की पुलिस ने मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पीड़ितों में 18 बच्चे हैं। वर्तमान में 35 लोग अभी भी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं और 17 लोगों को पहले ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं।

कार्निवाल में घुसी अनियंत्रित कार

एक 29 वर्षीय स्थानीय व्यक्ति ने सोमवार दोपहर वालमकारसेन के छोटे हेस्सियन शहर के पारंपरिक कार्निवाल 'रोज़ मंडे'  में अपनी कार घुसा दी, जिसमें पुलिस और आपातकालीन सेवाओं की भारी प्रतिक्रिया देखी गई। एक नस्लवादी बंदूकधारी ने हनू में प्रवासी पृष्ठभूमि वाले नौ लोगों की हत्या करने के कुछ ही दिनों बाद हेस में भी एक बार फिर से हमले की आशंका जताई। लेकिन, अधिकारियों ने कार्निवल की घटना को एक हमले के रूप में बताने से रोक दिया, यह कहते हुए कि चालक खुद घायल था।

हर साल मनाया जाता है रोज मन डे कार्निवाल

साथ ही कहा कि उसके भीड़ में जाने के तुरंत बाद उससे पूछताछ नहीं की जा सकती है।  जानकारी के लिए बता दें कि जर्मनी के अलग-अलग हिस्सों में हर साल रोज मंडे कार्निवाल मनाया जाता है। इस कार्निवाल में बच्चे और बुजुर्ग विशेष तरह के परिधान पहनकर परेड करते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले हनाउ शहर में एक शख्स ने खुलेआम गोलीबारी की थी। इसमें दस लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद हमलावर ने अपनी मां के साथ खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। 

ये भी पढ़ें: सिंध में नाबालिग का जबरन धर्म परिवर्तन, लंदन में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के बाहर भारतीयों ने किया विरोध प्रदर्शन

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस