Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह को मिली मंजूरी, पहली शादी फरवरी में

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने समलैंगिक शादी पर अपना फैसला सुनाते हुए इसे कानूनी मान्यता प्रदान कर दी है तो लोगों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 01:23 PM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 01:23 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह को मिली मंजूरी, पहली शादी फरवरी में
ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह को मिली मंजूरी, पहली शादी फरवरी में

ऑस्ट्रेलिया (एएनआई)। ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही समलैंगिक शादियां धूमधाम से की जाएंगी। ऑस्ट्रेलियाई संसद में समलैंगिक शादी को मंजूरी दे दी गई है। इस कानून को मंजूरी मिलने के बाद इन समूह में खुशी की लहर दौड़ गई। जानकारी के मुताबिक, मंजूरी मिल जाने के बाद इस तरह की पहली समलैंगिक शादी फरवरी में होने की संभावना है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की जनता के बीच समलैंगिक शादी को मान्यता देने के लिए एक सर्वे कराया गया था। जिसमें जनता ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए इसके समर्थन में भारी मतदान किये। इस सर्वे में शामिल कुल आबादी के 79.7 फीसदी लोगों में से 61.6 फीसदी लगोों ने इसके समर्थन में वोट दिया। अब ये कहा जा सकता है कि इस सर्वे से इस शादी को मान्यता मिलने में जरुर आसानी हो गई।    

तब जनता के इस फैसले के बाद प्रधानमंत्री मैक्लम टर्नबुल ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि साल के अंत में क्रिसमस तक इसके लिए कानून बना लिया जाएगा उन्होंने इसके पहले कहा भी था कि अगर ज्यादा लोगों की राय इसके पक्ष में होगी तो इस शादी को कानूनी मान्यता दे दी जाएगी। अब जब सरकार ने इस पर अपना फैसला सुनाते हुए इस शादी को कानूनी मान्यता प्रदान कर दी है तो लोगों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है।   

यह भी पढ़ें : जल्द ही अमेरिकी दूतावास यरुशलम स्थानांतरित किया जाएगा: टिलरसन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.