बाली, ऑनलाइन डेस्क। इंडोनेशिया के बाली में दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन में मंगलवार से शुरू हो गया है। पीएम मोदी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए सोमवार रात यहां पहुंच गए थे। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने मोदी का जोरदार स्वागत किया। मोदी ने खाद्य एवं ऊर्जा सुरक्षा पर आयोजित सत्र को संबोधित किया। सत्र में पीएम मोदी के अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भी मौजूद थे।

Narendra Modi और Joe Biden की केमिस्ट्री

शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी और जो बाइडन के बीच गजब की केमिस्ट्री देखने को मिली। दरअसल, बाइडन की कुर्सी मोदी के बराबर में लगी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति पीएम मोदी से कुछ कदम दूर खड़े थे। मोदी कुर्सी पीछे कर वहां से जाने लगे थे, तभी बाइडन मोदी से हाथ मिलाने उनके पास तेजी से चले आए। बाइडन ने मोदी से गर्मजोशी से हाथ मिलाजा, जवाब में भारतीय पीएम ने भी उन्हें गले लगाया। इस दौरान वहां विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी मौजूद थे।

कंधे पर हाथ रख दोनों दोस्तों ने लगाए ठहाके

बाइडन और मोदी ठहाते लगाते भी दिखे। बाइडन अपनी चेयर के पास आए और अपने दोस्त मोदी के कंधे पर हाथ रखा। मोदी का हाथ पकड़े बाइडन उनसे गुफ्तगू भी करते नजर आए। मोदी भी बाइडन का हाथ पकड़े उनसे कुछ कहते नजर आए। तभी मोदी बाइडन से कुछ कहते हैं और दोनों दोस्त ठहाका मारकर हंस पड़ते हैं।

ये भी पढ़ें:

G-20 Summit में PM मोदी की बाइडन से गर्मजोशी से मुलाकात, रूस-यूक्रेन युद्ध पर खुलकर रखी बात। Pics

दुनिया की आबादी आज हो जाएगी 8 अरब, यूएन ने जताया अनुमान; वैश्विक जनसंख्या को लेकर देखें ये प्रमुख आंकड़ें

Edited By: Manish Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट