Move to Jagran APP

G-20 Summit में PM मोदी की बाइडन से गर्मजोशी से मुलाकात, रूस-यूक्रेन युद्ध पर खुलकर रखी बात। Pics

G20 summit इंडोनेशिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17वें जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बाली के अपूर्व केम्पिसंकी होटल पहुंचे तो उनका शानदार स्‍वागत हुआ। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे।

By TilakrajEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2022 10:08 AM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 10:08 AM (IST)
G-20 Summit में PM मोदी की बाइडन से गर्मजोशी से मुलाकात, रूस-यूक्रेन युद्ध पर खुलकर रखी बात। Pics
पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति बाइडन बेहद गर्मजोशी के साथ मिले।

बाली, आनलाइन डेस्‍क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी-20 देशों के 17वें शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए सोमवार को इंडोनेशिया के बाली पहुंचे। रात आठ बजे पीएम मोदी का विशेष विमान बाली एयरपोर्ट पर उतरा। वहां भारतीय पीएम का भव्य पारंपरिक स्वागत किया गया। पीएम मोदी आज शिखर सम्मेलन के सत्रों में हिस्सा ले रहे हैं। आज पीएम मोदी की कुछ वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी तय है। G-20 सम्मेलन में उन्‍होंने भारतीय उपलब्धियां गिनवाई।

loksabha election banner

इंडोनेशिया के बाली के अपूर्व केम्पिसंकी होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और अन्य नेता मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इंडोनेशिया के बाली में G20 शिखर सम्मेलन के दौरान बातचीत की। पीएमओ ने इसकी जानकारी दी। तस्‍वीरों में भी ये देखा जा सकता है। पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति बाइडन बेहद गर्मजोशी के साथ मिले।

G-20 Summit में PM मोदी कहा, 'मैंने हमेशा कहा है कि हमें यूक्रेन में युद्धविराम और कूटनीति के रास्ते पर लौटने का रास्ता खोजना होगा। पिछली सदी में विश्‍व युद्ध-II ने दुनिया में कहर बरपाया था जिसके बाद उस समय के नेताओं ने शांति का रास्ता अपनाने का गंभीर प्रयास किया। अब हमारी बारी है।

इंडोनेशिया के बाली में G20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज की खाद की कमी कल का खाद्य संकट है, जिसका समाधान दुनिया के पास नहीं होगा। हमें खाद और खाद्यान्न दोनों की आपूर्ति श्रृंखला को स्थिर और सुनिश्चित बनाए रखने के लिए आपसी समझौता करना चाहिए।

बाली में G-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वैश्विक विकास के लिए भारत की ऊर्जा-सुरक्षा अहम है, क्योंकि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। हमें ऊर्जा की आपूर्ति पर किसी भी प्रतिबंध को बढ़ावा नहीं देना चाहिए और ऊर्जा बाजार में स्थिरता सुनिश्चित की जानी चाहिए।

इंडोनेशिया के बाली में होटल पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर्षोल्लास से स्वागत किया।

बाली में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की झलक पाने के लिए भारतीय समुदाय के लोग बेताब नजर आए। इन लोगों में बच्‍चों की संख्‍या भी काफी रही। पीएम मोदी का बच्‍चों के प्रति प्रेम यहां भी देखने को मिला। 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17वें G-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बाली के अपूर्व केम्पिसंकी होटल पहुंचे, तो उनका जोरदार स्‍वागत किया गया।  

इंडोनेशिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17वें जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बाली के अपूर्व केम्पिसंकी होटल पहुंचे। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने उनका स्वागत किया।

जी20 का अगला शिखर सम्‍मेलन 2023 में भारत में होने जा रहा है। ऐसे में पीएम मोदी प्रमुख देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों को निमंत्रण भी दे सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.