मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

बीजिंग,पीटीआइ। चीन में एक युवक ने बड़ी बेरहमी से चाकू मारकर प्राइमरी स्कूल को आठ बच्चों को मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में दो बच्चे घायल हो गए। जानकारी यह युवक बाल ही में जेल से बाहर आया था। स्थानीय मीडिया के अनुसार यह घटना सोमवार सुबह 8 बजे की है। ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, नए शैक्षणिक वर्ष के पहले दिन, हुबेई (Hubei) प्रांत के ब्यांगपिंग (Baiyangping) शहर में चौयांगपो ग्रेड स्कूल (Chaoyangpo grade school) में यह घटना हुई। 

आठ साल जेल में बिताए
40 वर्षीय आरोपी को घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी अनुसार इस शख्स ने अपनी प्रेमिका की आंख फोड़ने के प्रयास में आठ साल जेल में बिताए थे।वह इसी साल मई में जेल से रिहा हुआ था। इस घटना के बाद स्कूल के खिलाफ लोगों में आक्रोशित हैं। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने स्कूल से सुरक्षा बढ़ाने की आग्रह किया।  

लगातार बच्चों को बनाया जा रहा निशाना
बता दें कि हाल के वर्षों में ऐसे लोगों द्वारा स्कूली बच्चों पर चाकू से हमला करना चीन में एक सामान्य घटना बन गई है। अपराधी अक्सर इसे समाज से बदला लेने के रूप में देखते हैं। इससे पहले अप्रैल में एक व्यक्ति ने चीन के हुनान (Hunan) प्रांत में प्राथमिक स्कूल के बच्चों पर चाकू से हमला कर दिया था, जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई।

पूर्व छात्र ने बदले के लिए बच्चों को मौत के घाट उतारा
इसी तरह जनवरी में बीजिंग में एक व्यक्ति को हथौड़ा से हमला करने पर हिरासत में लिया गया था जिसमें 20 छात्र घायल हो गए थे। पिछले साल अप्रैल में, देश के उत्तर-पश्चिमी शानक्सी (Shaanxi) प्रांत के एक मिडिल स्कूल के बाहर एक हमलावर द्वारा नौ छात्रों की हत्या कर दी गई थी, जो कथित रूप से एक पूर्व छात्र था। उसने ये कदम बदला लेने के लिए उठाया। 

यह भी पढ़ें: उइगर मुस्लिमों के खिलाफ चीन के उत्पीड़न का सच आया सामने, जानें- क्या है मामला

यह भी पढ़ें: जानें- हांगकांग में चीन के 10 हजार जवानों पर कैसे भारी पड़ रही है ये यंग ट्रिपल ब्रिगेड

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप