Move to Jagran APP

जब चीन में इमरान ने कहा- काश वह भी शी की तरह भ्रष्टाचारियों को जेल भेज सकते

इमरान खान ने कहा कि काश वो भी चिनफिंग के रास्ते पर चलते हुए अपने देश में 500 भ्रष्टाचारियों को जेल भेज सकते।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 09:43 AM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 09:43 AM (IST)
जब चीन में इमरान ने कहा- काश वह भी शी की तरह भ्रष्टाचारियों को जेल भेज सकते
जब चीन में इमरान ने कहा- काश वह भी शी की तरह भ्रष्टाचारियों को जेल भेज सकते

बीजिंग, आइएएनएस।चीन की यात्रा पर पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्रपति शी चिनफिंग की सराहना की है। इमरान खान ने कहा कि काश वो भी चिनफिंग के रास्ते पर चलते हुए अपने देश में 500 भ्रष्टाचारियों को जेल भेज सकते। इमरान खान चाइना कौंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ इंटरनेशनल ट्रे़ड को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान ने कहा कि राष्ट्रपति चिनफिंग ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान चलाया है। उन्होंने सुना है कि चीन में पिछले पांच साल के दौरान 400 मंत्री स्तर के लोगों को भ्रष्टाचार के मामलों में सजा मिली है और उन्हें जेल में डाला गया है। इमरान ने कहा कि उनके देश में भ्रष्टाचार के मामलों की प्रक्रिया बहुत लंबी है। देश में निवेश की राह में भ्रष्टाचार सबसे बड़ी बाधा है। इससे पहले इमरान ने चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग से मुलाकात की और आपसी हितों से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की।

राष्ट्रपति चिनफिंग समेत चीन के अन्य शीर्ष नेताओं से भी उनकी मुलाकात होगी। पिछले साल अगस्त में प्रधानमंत्री बनने के बाद से इमरान की यह तीसरी चीन यात्रा है। इमरान खान के साथ पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा भी हैं। वह पीएम ली के साथ मुलाकात के दौरान भी मौजूद रहे।

इससे पहले बाजवा ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के कमांडर आर्मी जनरल हैन वीगुओ और सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के उपाध्यक्ष जनरल शू किलियांग से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आइएसपीआर) ने कहा कि इनकी बैठक में कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा हुई। बाजवा ने चीनी सैन्य अधिकारियों को कश्मीर के हालात के बारे में बताया। 

यह भी पढ़ेंः बाजवा चला रहे पाकिस्तान सरकार, चीन में इमरान खान के साथ अहम बैठकों में हुए शामिल

यह भी पढ़ेंः संकट में इमरान खान, पाक में बुलंद होने लगी मुखालफत, सेना भी परेशान, बचेगी या जाएगी कुर्सी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.