हांग कांग, रायटर। चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने बुधवार को कहा कि चीन के रोजाना कोविड-19 संक्रमण के मामले 22 दिसंबर के आसपास 7 मिलियन से अधिक हो गए थे, जबकि 4 जनवरी को मौतों की संख्या प्रतिदिन 4,000 के पास पहुंच गई थी। केंद्र की वेबसाइट पर प्रकाशित ये आंकड़े उस समय सामने आए हैं जब एक प्रमुख सरकारी वैज्ञानिक ने सप्ताहांत में कहा कि चीन की 1.4 अरब आबादी में से 80% पहले ही संक्रमित हो चुके हैं, जिससे अगले दो या तीन महीनों के दौरान कोविड-19 के बड़े स्तर पर फिर से बढ़ने की संभावना है।

22 दिसंबर, 2022 के आसपास संक्रमित लोगों की संख्या और बुखार से बाहर रोगी परामर्श की संख्या चरम पर पहुंच गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी ने पिछले सप्ताह कहा था कि चीन ने बुखार क्लीनिक, आपात कक्ष और गंभीर परिस्थितियों में कोविड रोगियों की संख्या को पार कर लिया है।

Video: China की सोच से ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा Corona, एक दिन में कोविड से 36,000 मौतों की आशंका

सरकारी आंकड़ों के अनुसार 12 जनवरी को अस्पताल में लगभग 60,000 लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन कुछ विशेषज्ञों ने कहा कि यह आंकड़ा संभवत: पूर्ण प्रभाव को कम करता है, क्योंकि यह उन लोगों को शामिल करता है जो घर पर ही मरते हैं और क्योंकि कई डॉक्टरों ने कहा है कि वे कोविड को मौत के कारण बताने से हतोत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें- घने कोहरे वाले दिन 154% तक बढ़ेंगे, क्लाइमेट चेंज के चलते उत्तर भारत में बढ़ेगी मुश्किल

यह भी पढ़ें- Fact Check: धीरेंद्र शास्त्री को Z+ सिक्योरिटी दिए जाने का बीबीसी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट फेक है

Edited By: Shashank Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट