हांग-कांग (एएनआई)। चीनी की सरकारी मीडिया ने हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट को खारिज किया है जिसमें कहा गया था कि चीनी मीडिया वैश्वीकरण के मुद्दों पर राष्ट्रपति शी चिनफिंग के विचारों को बढ़ा-चढ़ा कर प्रस्तुत करता है। इस मीडिया रिकोर्ट को खारिज करते हुए इसके जवाब में चीनी मीडिया ने वैश्विक स्तर पर शी चिनफिंग के विचारों की स्वीकार्यता का उल्लेख भी किया।

'हमने कभी लंबा-चौड़ा फेक रिपोर्ट नहीं दिया'

क्यूजेड डॉट कॉम के रिपोर्ट में दावोस के मेयर के हवाले से लिखा था कि चीन के राष्ट्रपति ने 2018 वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के लिए अपना एजेंडा सेट कर रखा है। चीनी मीडिया ने इसके जवाब में लिखा, हम कोई लंबा- चौड़ा फेक रिपोर्ट प्रस्तुत करने नहीं जा रहे हैं और हमने ना ही ऐसा कभी किया है। शी के विचार हमेशा से बड़े पैमाने पर स्वीकार किया गया है और ये उनके अपने विचार और ताकत है। सरकारी मीडिया ने अपना बचाव करते हुए कहा कि हमारी रिपोर्टिंग तथ्यों के आधार पर होती है।

'शुद्ध रूप से अपने नेता के विचारों को प्रमोट करते हैं'

अपने बयान में चीनी मीडिया ने कहा, हम हर तरह से प्रोफेशनल हैं और हम गलत प्रचार नहीं करते हैं। हम शुद्ध रूप से हमारे राष्ट्रपति शी चिनफिंग के विचारों को प्रमोट करते हैं सिर्फ इसलिए नहीं कि उनके विचार मानव कल्याण के लिए होते हैं बल्कि इसलिए भी कि हम अपने नेता से प्यार करते हैं। हमारी प्रक्रिया उन मीडिया संस्थानों से अलग है जो एक प्रोपेगेंडा मशीन की तरह काम करते हैं।

अखबार में कहा गया है कि हमारे रिपोर्टर ने कभी किसी सूचना को बढ़ा-चढ़ा कर पेश नहीं किया है, जैसा कि कथित वेबसाइट ने बताया है और दावोस के मेयर ने जिसकी पुष्टि की है। 

यह भी पढ़ें : दावोस में प्रभाव बनाने के लिए चिनफ्ग ने गलत रिपोर्ट पेश नहीं किया

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Srishti Verma