Move to Jagran APP

अब अमेरिका की इस बात से किम जोंग को लग सकती है मिर्ची

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के ट्वीट के बाद व्‍हाइट हाउस की तरफ से कुछ ऐसा कहा गया है जो उत्‍तर कोरियाई नेता को नागवार गुजर सकता है।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 12:37 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 03:07 PM (IST)
अब अमेरिका की इस बात से किम जोंग को लग सकती है मिर्ची
अब अमेरिका की इस बात से किम जोंग को लग सकती है मिर्ची

वाशिंगटन, पीटीआर्इ। उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की जुबानी जंग एक बार फिर चर्चा में है। पहले किम ने अमेरिका को हमले की धमकी देते हुए कहा कि उनके डेस्‍क पर हमेशा परमाणु बटन रहता है। इस पर पलटवार करते हुए ट्रंप ने ट्वीट कर दिया कि उनके पास किम से कहीं ज्‍यादा बड़ा और शक्तिशाली परमाणु बटन है और यह काम भी करता है।

loksabha election banner

मानसिक स्थिति पर उठाए सवाल

दोनों के बीच छिड़ी इस जुबानी जंग पर दुनियाभर में लोग जमकर चुटकी ले रहे हैं। मगर किम द्वारा लगातार इस तरह की धमकी देने पर व्‍हाइट हाउस की तरफ से एक ऐसा बयान सामने आया है, जिससे किम को मिर्ची लग सकती है। अमेरिका ने इस बार उनकी मानसिक स्थिति पर ही सवाल उठा दिए हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मुझे लगता है कि राष्ट्रपति और देश के लोगों को उत्तर कोरियाई नेता की मानसिक स्थिति को लेकर चिंतित होना चाहिए। उन्होंने लगातार धमकियां दी हैं। उन्होंने पिछले कई सालों में कई बार मिसाइल परीक्षण किए हैं। ट्रंप के परमाणु बटन के संबंध में किए ट्वीट के बारे पूछे जाने पर सारा ने यह प्रतिक्रिया दी।

झुकने वाले राष्‍ट्रपति नहीं ट्रंप

ट्रंप के ट्वीट के बाद अमेरिका में कई राजनीतिक विशेषज्ञ उनकी आलोचना कर रहे हैं। इस पर सारा ने कहा, वह ऐसे राष्ट्रपति हैं जो झुकने वाले नहीं हैं और वह कमजोर नहीं पड़ेंगे। वह यह सुनिश्चित करेंगे कि जो वादे उन्होंने किए हैं, उसे वे पूरा करें और अमेरिका के लोगों के साथ खड़े रहकर उनकी रक्षा करें।

नए साल पर किम ने दी धमकी

पिछले साल अपने लगातार परमाणु परीक्षणों से अमेरिका की नींद उड़ाने वाले उत्‍तर कोरियाई नेता ने नए साल के मौके पर भी हमले की धमकी देकर ट्रंप को भड़काने का काम किया। देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने अमेरिका पर निशाना साधा और कहा कि पूरा देश उनके परमाणु हमले की जद में है। साथ ही यह भी कहा कि उनकी डेस्‍क पर हमेशा परमाणु बटन रहता है और अपनी सुरक्षा के लिए उत्‍तर कोरिया परमाणु हमले से पीछे नहीं हटेगा। गौरतलब है कि किम पहले भी कई मौकों पर अमेरिका पर परमाणु हमले की धमकी दे चुके हैं। हालांकि समय-समय पर ट्रंप भी उन पर पलटवार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

यह भी पढ़ें: पाक पर नरम नहीं होने वाला अमेरिका, आतंकवाद पर इतनी कड़ी कार्रवाई की है तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.