लंदन, एजेंसी। भारतीय मूल की ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने लीसेस्टर में स्थानीय पुलिस अधिकारियों, हिंदू और मुस्लिम समुदाय के नेताओं से मुलाकात की। उन्‍होंने भरोसा दिया कि हाल में हुई सांप्रदायिक झड़पों में शामिल दोषियों को हर हाल में कानून के कटघरे में लाया जाएगा। ऐसे गुनहगारों को कानून की सख्‍ती का सामना करना पड़ेगा। मालूम हो कि इन झड़पों को लेकर की जा रही कानूनी कार्रवाई में अब तक 47 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

क्रिकेट मैच के बाद भड़का तनाव

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को पूर्वी इंग्लैंड की यात्रा के दौरान भारतीय मूल की कैबिनेट मंत्री को लीसेस्टरशायर के पुलिस प्रमुख, स्थानीय मंदिरों और मस्जिदों के लोगों ने हाल ही में हुई गंभीर अव्यवस्था के बारे में जानकारी दी। मालूम हो कि पिछले महीने के अंत में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद ब्रिटेन के कुछ हिस्‍सों में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। यह तनाव इस सप्ताह के अंत तक जारी रहा।

सद्भाव बहाल करने पर चर्चा

सुएला ब्रेवरमैन ने अपनी यात्रा के बाद ट्वीट कर कहा- मैंने लीसेस्टरशायर के पुलिस अधिकारियों, लीसेस्टरशायर के अस्थायी मुख्य कांस्टेबल और स्थानीय समुदाय के नेताओं से मुलाकात की और स्थानीय निवासियों की सुरक्षा और लीसेस्टर में सुरक्षा और सद्भाव बहाल करने के लिए की जा रही कार्रवाई पर चर्चा की। सभी लोग इस मसले पर एक साथ मिलकर काम करेंगे।

उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई

उन्‍होंने कहा कि समुदायों और हमारी पुलिस का समर्थन करने के लिए वह सब कुछ करेंगी जो वह कर सकती हैं। जो लोग हमारी सड़कों पर अव्यवस्था फैलाते हैं, उन्हें कानून की पूरी ताकत का सामना करना पड़ेगा और मैं उन सभी बहादुर पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद देती हूं जिन्‍होंने समाज को सुरक्षित रखने का काम किया।

पुलिस को दिया धन्यवाद

मालूम हो कि इस हफ्ते की शुरुआत में बर्मिंघम में एक मंदिर के बाहर नकाबपोश लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन की खबरों के संदर्भ में गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने स्थानीय वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस प्रमुख से भी बात की थी और वहां की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। मैंने वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस के मुख्य कांस्टेबल डेव थाम्पसन से भी बात की। मैं स्थिति की निगरानी कर रही हूं और पुलिस को कानून व्‍यवस्‍था कायम करने के लिए धन्यवाद देती हूं।  

यह भी पढ़ें- UK Hindu Temple: ब्रिटेन के स्मेथविक में दुर्गा मंदिर के बाहर हिंसक प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने लगाए धार्मिक नारे

Edited By: Krishna Bihari Singh