Move to Jagran APP

ब्रिटेन की गृह मंत्री ने लीसेस्टर में भड़की हिंसा के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दिया भरोसा, कही बड़ी बात

भारतीय मूल की ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने लीसेस्टर में स्थानीय पुलिस अधिकारियों हिंदू और मुस्लिम समुदाय के नेताओं से मुलाकात की। उन्‍होंने भरोसा दिया कि हाल में हुई सांप्रदायिक झड़पों में शामिल लोगों को कानून के कटघरे में लाया जाएगा।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 10:47 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 12:55 AM (IST)
ब्रिटेन की गृह मंत्री ने लीसेस्टर में भड़की हिंसा के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दिया भरोसा, कही बड़ी बात
सुएला ब्रेवरमैन ने भरोसा दिया कि सांप्रदायिक झड़पों में शामिल दोषियों को कानून के कटघरे में लाया जाएगा।

लंदन, एजेंसी। भारतीय मूल की ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने लीसेस्टर में स्थानीय पुलिस अधिकारियों, हिंदू और मुस्लिम समुदाय के नेताओं से मुलाकात की। उन्‍होंने भरोसा दिया कि हाल में हुई सांप्रदायिक झड़पों में शामिल दोषियों को हर हाल में कानून के कटघरे में लाया जाएगा। ऐसे गुनहगारों को कानून की सख्‍ती का सामना करना पड़ेगा। मालूम हो कि इन झड़पों को लेकर की जा रही कानूनी कार्रवाई में अब तक 47 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

loksabha election banner

क्रिकेट मैच के बाद भड़का तनाव

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को पूर्वी इंग्लैंड की यात्रा के दौरान भारतीय मूल की कैबिनेट मंत्री को लीसेस्टरशायर के पुलिस प्रमुख, स्थानीय मंदिरों और मस्जिदों के लोगों ने हाल ही में हुई गंभीर अव्यवस्था के बारे में जानकारी दी। मालूम हो कि पिछले महीने के अंत में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद ब्रिटेन के कुछ हिस्‍सों में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। यह तनाव इस सप्ताह के अंत तक जारी रहा।

सद्भाव बहाल करने पर चर्चा

सुएला ब्रेवरमैन ने अपनी यात्रा के बाद ट्वीट कर कहा- मैंने लीसेस्टरशायर के पुलिस अधिकारियों, लीसेस्टरशायर के अस्थायी मुख्य कांस्टेबल और स्थानीय समुदाय के नेताओं से मुलाकात की और स्थानीय निवासियों की सुरक्षा और लीसेस्टर में सुरक्षा और सद्भाव बहाल करने के लिए की जा रही कार्रवाई पर चर्चा की। सभी लोग इस मसले पर एक साथ मिलकर काम करेंगे।

उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई

उन्‍होंने कहा कि समुदायों और हमारी पुलिस का समर्थन करने के लिए वह सब कुछ करेंगी जो वह कर सकती हैं। जो लोग हमारी सड़कों पर अव्यवस्था फैलाते हैं, उन्हें कानून की पूरी ताकत का सामना करना पड़ेगा और मैं उन सभी बहादुर पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद देती हूं जिन्‍होंने समाज को सुरक्षित रखने का काम किया।

पुलिस को दिया धन्यवाद

मालूम हो कि इस हफ्ते की शुरुआत में बर्मिंघम में एक मंदिर के बाहर नकाबपोश लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन की खबरों के संदर्भ में गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने स्थानीय वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस प्रमुख से भी बात की थी और वहां की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। मैंने वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस के मुख्य कांस्टेबल डेव थाम्पसन से भी बात की। मैं स्थिति की निगरानी कर रही हूं और पुलिस को कानून व्‍यवस्‍था कायम करने के लिए धन्यवाद देती हूं।  

यह भी पढ़ें- UK Hindu Temple: ब्रिटेन के स्मेथविक में दुर्गा मंदिर के बाहर हिंसक प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने लगाए धार्मिक नारे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.