Move to Jagran APP

PM Modi US Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति ने ऐसा क्या कहा, हंसकर लोटपोट हो गए पीएम मोदी; देखें वीडियो

PM Modi US Visit। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय समय अमेरिका के दौरे पर हैं। वहां से उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की किसी बात पर जमकर हंसते हुए नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने राजकीय रात्रिभोज के लिए बाइडन और उनकी पत्नी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के लोगों की उपस्थिति से यह रात्रिभोज विशेष बन गया है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Fri, 23 Jun 2023 09:13 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2023 09:13 AM (IST)
PM Modi US Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति की बात पर हंसते हुए नजर आए पीएम मोदी

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में राजकीय रात्रिभोज के दौरान टोस्ट उठाते हुए कुछ हल्के-फुल्के पल साझा किए। इस दौरान राष्ट्रपति बाइडन ने शराब के बिना टोस्ट बनाने की अपने दादा की सलाह को दोहराया।

loksabha election banner

400 मेहमान रात्रिभोज में हुए शामिल

हाई-प्रोफाइल कार्यक्रम में बोलते हुए, जिसमें लगभग 400 मेहमान शामिल हुए, बाइडन ने कहा कि उनके दादा एम्ब्रोस फिननेगन कहा करते थे, “यदि आप टोस्ट देते हैं और आपके गिलास में शराब नहीं है, तो आपको इसे अपने बाएं हाथ से करना चाहिए। आप सब सोचते हैं कि मैं मज़ाक कर रहा हूं, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं मजाक नहीं कर रहा हूं।" 

हंसने लगे सभी लोग

जैसे ही अनुवादक ने इसका हिंदी में अनुवाद करने का प्रयास किया, दर्शक दीर्घा में मौजूद अतिथि हंसने लगे। वहीं, बाइडन ने कहा,

जिल और मैंने आज प्रधानमंत्री की वास्तव में उपयोगी यात्रा के दौरान उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताया है। आज रात हम भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच दोस्ती के महान बंधन का जश्न मनाते हैं।”

पीएम मोदी ने बाइडन का किया धन्यवाद

प्रधानमंत्री मोदी ने रात्रिभोज की मेजबानी करने और उनके लिए अपने दरवाजे खोलने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला जिल बाइडन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,

मैं आज के इस शानदार रात्रिभोज के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं मेरी यात्रा को सफल बनाने के लिए देखभाल करने के लिए प्रथम महिला जिल बाइडन को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। कल शाम आपने मेरे लिए अपने घर के दरवाजे खोल दिए। यह शाम हमारे दोनों देशों के लोगों की उपस्थिति से विशेष बन गई है, वे हमारी सबसे कीमती संपत्ति हैं।"

प्रधान मंत्री ने कहा कि दर्शकों में मौजूद अतिथि अमेरिका-भारत संबंधों - हमारी ऊर्जा, हमारी गतिशीलता और हमारी क्षमता के बारे में बहुत कुछ दर्शाते हैं।

इन लोगों को किया गया आमंत्रित

पीएम मोदी के सम्मान में गुरुवार को व्हाइट हाउस में आयोजित रात्रिभोज में डिजाइनर राल्फ लॉरेन, फिल्म निर्माता एम नाइट श्यामलन और टेनिस के दिग्गज बिली जीन किंग के साथ एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के तकनीकी नेता शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.