Move to Jagran APP

जब मोदी की स्टाइल में बोलने लगे ट्रंप, सोशल मीडिया पर ली गई चुटकी

अफगान पॉलिसी पर चर्चा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की नकल उतारी, सोशल मीडिया पर खूब ली गई चुटकी।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 08:50 AM (IST)
जब मोदी की स्टाइल में बोलने लगे ट्रंप, सोशल मीडिया पर ली गई चुटकी
जब मोदी की स्टाइल में बोलने लगे ट्रंप, सोशल मीडिया पर ली गई चुटकी

न्यूयॉर्क (आइएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी की नकल करते नजर आए हैं। अफगानिस्तान पॉलिसी पर चर्चा के दौरान ट्रंप ने मोदी की मिमिक्री कर सबको चौंका दिया। जिसके बाद से ट्रंप द्वारा मोदी की नकल करना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना रहा। अमेरिकी अखबार 'वॉशिंगटन पोस्ट' ने एक खबर प्रकाशित की है, जिसके मुताबिक अफगानिस्तान पर एक निजी बातचीत के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लहजे की नकल की।

loksabha election banner

यह खबर ट्विटर पर चर्चा का विषय बन गई है। एक व्यक्ति ने ट्वीट कर कहा, 'ट्रंप मोदी के लहजे की नकल कर रहे हैं, इस बारे में भक्त क्या सोचेंगे।' दर्जनों ट्वीट ऐसे हैं जिनमें 'वॉशिंगटन पोस्ट' की इस खबर का हिस्सा पोस्ट किया गया है या इस खबर पर टिप्पणी की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप भारतीय अंग्रेजी से हमेशा काफी प्रभावित रहे हैं और वे पीएम मोदी के लहजे की नकल करने के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन अचानक जब वे पीएम मोदी की ही स्टाइल में बोलने लग गए तो हर कोई हैरत में पड़ गया।

पहली बार नहीं ट्रंप ने उतरी किसी की नकल

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किसी की नकल उतारी हो। वे कई बार दूसरों की नकल उतारने के चक्कर में विवादों में भी घिर चुके हैं। पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने मारिया तूफान से प्रभावित लोगों का जिक्र करते हुए एक एंकर की नकल उतार कर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने से पहले चुनाव के दौरान उन्होंने एक कॉल सेंटर से आए फोन का जिक्र करते हुए भारतीयों के अंग्रेजी बोलने के लहजे का मजाक उड़ाया था। हालांकि राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप ने मोदी को अपना सच्चा दोस्ता बताया था। इस बीच माना जा रहा है कि दावोस में हो रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच मुलाकात हो सकती है।

यह भी पढ़ें: फोर्ब्स ने लिखा, डोनाल्ड ट्रंप को लेनी चाहिए मोदी से सीख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.