Move to Jagran APP

Baltimore Bridge Collapse: 'ये लोग हीरो हैं...', भारतीय क्रू मैंबर्स की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा; अमेरिकी गवर्नर ने की तारीफ

Baltimore Bridge Collapse अमेरिका के मैरीलैंड स्थित बाल्टीमोर में एक मालवाहक जहाज के टकराने से पुल नदी में गिर गया। हालांकि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय पुल को बंद कर दिया गया था। मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर के अनुसार जहाज पर सवार चालक दल द्वारा पहले ही चेतावनी जारी कर दी गई थी। उन्होंने भारतीय क्रू मैंबर्स को हीरो बताया है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Published: Wed, 27 Mar 2024 09:16 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 09:29 AM (IST)
Baltimore Bridge Collapse: भारतीय क्रू मैंबर्स की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, अमेरिकी गवर्नर ने की तारीफ (फोटो रायटर)

एएनआई, मैरीलैंड। Baltimore Bridge Collapse: अमेरिका के मैरीलैंड स्थित बाल्टीमोर में एक मालवाहक जहाज के टकराने से पुल धाराशायी होकर नदी में गिर गया। इस हादसे में छह लोगों की मौत की आशंका जताई गई है।

loksabha election banner

बता दें कि इस जहाज के चालक दल में सभी भारतीय नागरिक थे। मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने जहाज पर सवार भारतीय क्रू मैंबर्स की तारीफ की है। गवर्नर ने उन्हें हीरो बताया है।

हादसे से पहले दी गई थी चेतावनी

मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा कि बाल्टीमोर में जहाज के ब्रिज से टकराने से पहले चालक दल द्वारा चेतावनी दी गई थी। इसके बाद अधिकारियों ने ब्रिज पर यातायात को रोक दिया और लोगों को वहां से तुरंत निकाला।

गवर्नर मूर ने की चालक दल की तारीफ

गवर्नर मूर ने कहा कि चालक दल की सूझबूझ के कारण लोगों की जान बचाने में मदद मिल पाई। ये लोग होरी हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि मालवाहक जहाज के चालक दल ने हार्बर कंट्रोल को बताया था कि उन्होंने जहाज से नियंत्रण खो दिया है।

चालक दल की सूझबूझ से बची जान

मैरीलैंड के सीनेटर क्रिस वान होलेन ने कहा कि जहाज ब्रिज से टकराने के बाद नदी में गिर गया। पुल से टकराने से पहले उन्होंने चेतावनी जारी की थी, जिससे यातायात रोककर लोगों की जान को बचाया जा सका।

हादसे की जांच जारी

क्रिस वान होलेन ने कहा कि इस हादसे की जांच अभी जारी है। हालांकि, शुरुआती जांच से पता चलता है कि ब्रिज को बंद होने के बाद से कोई भी उसे पार नहीं कर रहा था। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि पुल पर एक सड़क चालक दल के वाहन खड़े थे और ऐसा प्रतीत होता है कि वे पानी में डूब गए हैं।

गवर्नर मूर ने आतंकवादी हमले से किया इनकार

हालांकि, गवर्नर मूर ने इस हादसे में आतंकवादी हमले के किसी भी सबूत से इनकार किया है। न्यूयॉर्क टाइम ने मूर के हवाले से कहा कि हमें आतंकवादी हमले का कोई विश्वसनीय सबूत नहीं मिला है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रशासन को इस भयावह घटना के लिए खोज और बचाव प्रयासों में मदद करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें- Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर हादसे में लापता छह लोगों की मौत की आशंका, जहाज की टक्कर से गिरा था पुल

यह भी पढ़ें- Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर ब्रिज हादसे पर क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन? छह लोग अब भी लापता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.