Move to Jagran APP

नहीं बंद होगा डोनाल्ड ट्रंप का Twitter अकाउंट, सोशल साइट ने कमला हैरिस को दिया जवाब

ट्विटर ने कैलिफोर्निया के सीनेटर और डेमोक्रेट राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस से कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को निलंबित नहीं करेगा।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 12:13 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 12:13 PM (IST)
नहीं बंद होगा डोनाल्ड ट्रंप का Twitter अकाउंट, सोशल साइट ने कमला हैरिस को दिया जवाब
नहीं बंद होगा डोनाल्ड ट्रंप का Twitter अकाउंट, सोशल साइट ने कमला हैरिस को दिया जवाब

वाशिंगटन, आइएएनएस। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के  ट्विटर अकाउंट को बंद करने से मना कर दिया है। ट्विटर ने कैलिफोर्निया के सीनेटर और डेमोक्रेट राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस से कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को निलंबित नहीं करेगा।

loksabha election banner

हैरिस के राष्ट्रपति अभियान को भेजे गए एक पत्र में, ट्विटर ने हैरिस के अनुरोध पर विचार करने से मना कर दिया है। ट्रंप ने यूक्रेन के राष्ट्रपति और उनके बातचीक को उजागर करने वाले  व्हिसलब्लोअर और अपने सियासी विरोधियों पर हमला करने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल किया था। इस वजह से हैरिस ने ट्विटर से ट्रंप के अकाउंट को  निलंबित करने का अनुरोध किया था। 

हिंसक व्यवहार के लिए ट्रंप को जिम्मेदार नहीं मानता ट्विटर

हैरिस के अभियान ने बुधवार को सीएनएन को बताया कि ट्विटर लोगों को धमकाने और हिंसक व्यवहार के लिए उकसाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार नहीं मान रहा है।

यह इतना आसान नहीं

ट्विटर ने कहा, ' हम अपना निर्णय 'हां या ना' में लेने में सक्षम हैं, लेकिन यह इतना आसान नहीं है। हमने आपके पत्र में आपके द्वारा जिक्र किए गए ट्वीट्स की समीक्षा की, और वे अपमानजनक व्यवहार, लक्षित उत्पीड़न या हिंसा को लेकर हमारी नीतियों का उल्लंघन नहीं करते हैं।'

दबाव के बाद भी ठोस कार्रवाई नहीं

ट्रंप ने अपने राजनीतिक विरोधियों पर हमला करने के लिए बार-बार ट्विटर का इस्तेमाल किया है। विवादास्पद ट्वीट पोस्ट करने के लिए ट्रंप के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ट्विटर को दबाव का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

विश्व के नेता नीतियों से ऊपर नहीं

ट्विटर ने मंगलवार को कहा था कि विश्व के नेता उनकी नीतियों से ऊपर नहीं हैं। उसने इन नेताओं के खतरनाक ट्वीट्स को रोकने की बात कही थी। लेकिन उसने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह ट्रंप जैसे विश्व के नेता जो नियमों को तोड़ते हैं उनके खिलाफ क्या कदम उठाएगा। 

 यह भी पढ़ें: Twitter हुआ सख्‍त, नेताओं के विवादित ट्वीट को लाइक या शेयर नहीं कर सकेंगे यूजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.