Move to Jagran APP

ट्विटर पर ट्रंप से आगे निकले ओबामा, सबसे चर्चित ट्वीट का रिकॉर्ड बनाया

ओबामा द्वारा किया गया ट्वीट न सिर्फ 2017 का सबसे ज्यादा पसंदीदा ट्वीट बना बल्कि 30 करोड से भी अधिक यूजर्स वाले ट्विटर के इतिहास का भी सबसे पसंदीदा ट्वीट रहा।

By Srishti VermaEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 10:40 AM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 02:44 PM (IST)
ट्विटर पर ट्रंप से आगे निकले ओबामा, सबसे चर्चित ट्वीट का रिकॉर्ड बनाया

सैन फ्रांसिस्को (एजेंसी)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही ट्विटर का इस्तेमाल करने के मामले में विश्व के सबसे चर्चित उपयोगकर्ता हों लेकिन वर्ष 2017 का सबसे चर्चित पोस्ट बराक ओबामा का रहा। इस साल रिट्वीट किए गए ट्विटर के शीर्ष 10 संदेशों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा द्वारा किए तीन संदेशों को शामिल किया गया।

loksabha election banner

ट्विटर की साल की समीक्षा सूची के मुताबिक, वर्जीनिया के शार्लोट्सविले में भडकी नस्लीय हिंसा को लेकर अगस्त में ओबामा द्वारा किया गया ट्वीट न सिर्फ 2017 का सबसे ज्यादा पसंदीदा ट्वीट बना बल्कि 30 करोड से भी अधिक यूजर्स वाले ट्विटर के इतिहास का भी सबसे पसंदीदा ट्वीट रहा। ओबामा ने नेल्सन मंडेला की 1994 में प्रकाशित आत्मकथा के उद्धरण को ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था, 'कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के शरीर के रंग, उसकी पृष्ठभूमि या धर्म के आधार पर उसके लिए नफरत लिए पैदा नहीं होता।' ओबामा का यह ट्वीट दूसरा सबसे ज्यादा रीट्वीट किया जाने वाला ट्वीट भी बना।

सबसे ज्यादा रीट्वीट फूड चेन वेंडी के चिकन नगेट्स वाले ट्वीट को किया गया। ज्यादा इस्तेमाल करने के बावजूद ट्रंप पीछे ट्विटर ने बताया कि ट्रंप द्वारा ट्विटर का अत्याधिक इस्तेमाल करने के बावजूद उनका कोई भी ट्विटर संदेश इसमें जगह नहीं पा सका। ट्रंप को हालांकि उन नेताओं में चुना गया जिनके बारे में सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए। ओबामा के निजी ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट को सबसे ज्यादा करीब 46 लाख लाइक्स मिले थे। यह ट्वीट उस दिन किया गया था जिस दिन वर्जीनिया के शार्लोट्सविले में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वालों की हिंसक रैली हुई थी।

यह भी पढ़ें : अमेरिका के प्रभावशाली लोगों की सूची में भारतवंशी सांसद भी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.