Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 4 लाख से अधिक बच्चे संक्रमित: रिपोर्ट

एक नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 4 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Updated: Wed, 02 Sep 2020 12:35 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 4 लाख से अधिक बच्चे संक्रमित: रिपोर्ट

वॉशिंगटन, आइएएनएस। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश अमेरिका हैं। यहां कोरोना वायरस से अब तक करीब 50 लाख लोग संक्रमित हो गए हैं।  एक नई रिपोर्ट सामने आई जिसमें कहा गया है कि देश में कुल मामलों में से लगभग 480,000 बच्चे  कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इस साल की शुरुआत में महामारी ने देश को प्रभावित किया था।।

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चे 9.5 प्रतिशत बच्चे देश में कोरोना से संक्रमित हुए हैं। साथ ही कहा गया है कि कुल 476,439 बच्चों ने अब तक सकारात्मक परीक्षण किया है। कुल मिलाकर प्रति 100,000 बच्चों पर 631 मामले दर्ज किए गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 13 अगस्त को 70,330 नए मामलों में बच्चे संक्रमित हुए हैं। दो सप्ताह में 17 प्रतिशत की वृद्धि।रिपोर्ट में कहा गया है  बच्चों की कुल रिपोर्ट किए गए अस्पतालों में 0 से 0.3 प्रतिशत की मृत्यु हुई। रिपोर्ट में आ हालांकि, राज्यों को उम्र के आधार पर मामलों, परीक्षण, अस्पतालों और मृत्यु दर पर विस्तृत रिपोर्ट प्रदान करते रहना चाहिए ताकि बच्चों के स्वास्थ्य पर वायरस के प्रभाव का दस्तावेजीकरण किया जा सके।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, बुधवार सुबह तक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,073,174 हो गई है। 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में पिछले साल दिसंबर में दर्ज किया गया था। इसके बाद बाकी देशों में तेजी से कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे। मार्च में ऐसे हालात हो गए कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। इस वायरस से सबसे ज्यादा यदि कोई देश प्रभावित हुआ है तो वो है अमेरिका। अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर ब्राजील और फिर भारत में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।