Move to Jagran APP

Joe Biden FBI Raid: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के घर में FBI की तलाशी, नहीं मिला कोई गोपनीय दस्तावेज

FBI ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के डेलावेयर में बीच हाउस की तलाशी ली। इस दौरान FBI को किसी भी प्रकार की कोई गोपनीय दस्तावेज नहीं मिला। राष्ट्रपति बाइडन के निजी वकील बॉब बाउर ने कहा कि इस मामले में एफबीआई हस्तलिखित नोट अपने साथ ले गई है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Thu, 02 Feb 2023 02:33 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 05:11 AM (IST)
Joe Biden FBI Raid: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के घर में FBI की तलाशी, नहीं मिला कोई गोपनीय दस्तावेज
Joe Biden FBI Raid: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के घर में FBI ने ली तलाशी, नहीं मिला कोई गोपनीय दस्तावेज

वाशिंगटन, एएनआई। अमेरिकी लॉ इनफोर्समेंट (FBI) ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के डेलावेयर में बीच हाउस की तलाशी ली। इस दौरान FBI को किसी भी प्रकार की कोई गोपनीय दस्तावेज नहीं मिला। राष्ट्रपति बाइडन के निजी वकील बॉब बाउर ने कहा कि इस मामले में एफबीआई हस्तलिखित नोट अपने साथ ले गई है। सीएनएन ने राष्ट्रपति के निजी वकील के हवाले से यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति के वकीलों के समन्वय और सहयोग से आयोजित राष्ट्रपति के बीच हाउस में FBI द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान समाप्त हो गई है। उन्होंने बताया कि सुबह 8:30 बजे से दोपहर तक छापेमारी की गई।

loksabha election banner

हस्तलिखित नोट्स ले गए अपने साथ

विलमिंगटन में राष्ट्रपति बाइडन के घर में पिछले महीने की खोज के बारे में बाउर ने कहा कि एजेंटों ने कुछ सामग्रियों और हस्तलिखित नोट्स को और समीक्षा के लिए अपने साथ ले गए हैं जो कि उपराष्ट्रपति के रूप में उनके समय से संबंधित प्रतीत होते हैं। मालूम हो कि बाउर ने सुबह पुष्टि की कि जांचकर्ता घर की तलाशी ले रहे हैं। बाउर ने कहा कि खोज की योजना बनाई गई थी और उसे बिडेन का पूर्ण समर्थन और सहयोग था।

इससे पहले भी हुई थी बाइडन के घर की तलाशी

राष्ट्रपति बाइडन के निजी वकील बॉब बाउर ने इससे पहले बताया था कि अमेरिकी न्याय विभाग ने राष्ट्रपति के डेलावेयर के विलमिंगटन स्थित घर से छह और गोपनीय दस्तावेज बरामद किए हैं। उनमें से कुछ डॉक्युमेंट्स में अमेरिकी सीनेट में बाइडेन के कार्यकाल का जिक्र है। जहां उन्होंने 1973 से 2009 तक डेलावेयर का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा, अन्य दस्तावेज 2009 से 2017 तक पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन में उपराष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें-

महिलाओं के लिए विशेष बचत योजना, बुजुर्गों को भी राहत, मजबूत इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ की घोषणा

Fact Check: सिनेमा हॉल में ‘पठान’ देखने पहुंचे दर्शकों में कोल्ड ड्रिंक को लेकर हुआ था झगड़ा, समर्थकों व विरोधियों में भिड़ंत का दावा गलत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.