Move to Jagran APP

अमेरिकी संसद ने बाइडेन के खिलाफ महाभियोग जांच की मंजूरी दी, बेटे हंटर को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं राष्ट्रपति

America President Election अमेरिकी संसद ने बुधवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर मतदान किया। एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में अमेरिकी संसद ने बाइडेन के खिलाफ उनके बेटे हंटर बाइडेन के विवादास्पद अंतरराष्ट्रीय सौदों के लेनदेन को लेकर औपचारिक महाभियोग की जांच शुरू करने को मंजूरी दे दी। उधर बाइडेन की पार्टी डेमोक्रेट्स ने इस कदम को पूरी तरह से राजनीतिक बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyPublished: Thu, 14 Dec 2023 06:09 AM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2023 06:09 AM (IST)
अमेरिकी संसद में बाइडेन के खिलाफ महाभियोग जांच पर होगी वोटिंग (फाइल फोटो)

एएफपी, वाशिंगटन। अमेरिकी संसद ने बुधवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर मतदान किया। एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में अमेरिकी संसद ने बाइडेन के खिलाफ उनके बेटे हंटर बाइडेन के विवादास्पद अंतरराष्ट्रीय सौदों के लेनदेन को लेकर औपचारिक महाभियोग की जांच शुरू करने को मंजूरी दे दी। उधर बाइडेन की पार्टी डेमोक्रेट्स ने इस कदम को पूरी तरह से राजनीतिक बताया है।

loksabha election banner

वहीं, रिपब्लिकन पार्टी ने अभी तक राष्ट्रपति के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत उपलब्ध नहीं कराए हैं। आप को बता दें कि यह जांच प्रक्रिया बाइडेन के लिए एक हार का सौदा हो सकती है क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2024 के चुनाव में बाइडेन के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इस तरह अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा गरमाने लगा है।

हंटर बाइडेन पर 1.4 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी का आरोप है

बाइडेन के बेटे हंटर पर यूक्रेन और चीन में अपने व्यापारिक सौदों में परिवार के नाम पर प्रभावी ढंग से व्यापार करने का आरोप लगाया गया है। दरअसल, राष्ट्रपति जो के बेटे हंटर बाइडेन पर 1.4 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी का आरोप लगा है, जबकि हंटर आलीशान लाइफस्टाइल जीने के लिए लाखों डॉलर खर्च कर रहे हैं।

मेरे पिता मेरे व्यवसाय में आर्थिक रूप से शामिल नहीं थे- हंटर

हंटर बाइडेन ने वॉशिंगटन में बुधवार को एक बयान में कहा, "मेरे पिता मेरे व्यवसाय में आर्थिक रूप से शामिल नहीं थे।" इसके अलावा राष्ट्रपति बाइडेन शुरू से ही अपने बेटे का बचाव करते आए हैं। उन्होंने इस मामले में हंटर के साथ व्यापार में शामिल होने से इनकार किया है। उन्होंने इसपर कोई बयान नहीं दिया।

ये भी पढ़ें: Indian Fishermen: श्रीलंका ने छह भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया, तमिलनाडु के साथ केंद्र सरकार के लिए बना टेंशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.