Move to Jagran APP

देश के आंतरिक मामलों पर फिर बोला अमेरिका, अब उठाया कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का मुद्दा

अमेरिका ने एक बार फिर भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के संबंध में अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि वे इस मुद्दे के लिए निष्पक्ष पारदर्शी और समय पर कानूनी प्रक्रियाओं को प्रोत्साहित करते हैं। साथ ही इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का भी मुद्दा उठाया।

By Agency Edited By: Amit Singh Published: Thu, 28 Mar 2024 07:27 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 07:27 AM (IST)
अब अमेरिका ने उठाया कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का मुद्दा

एएनआई, वाशिंगटन। अमेरिका ने एक बार फिर भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के संबंध में अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि वे इस मुद्दे के लिए निष्पक्ष, पारदर्शी और समय पर कानूनी प्रक्रियाओं को प्रोत्साहित करते हैं। साथ ही इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का भी मुद्दा उठाया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Water Crisis से जूझ रहे मालदीव को मिला ड्रैगन से मदद, चीन ने भेजा तिब्बत ग्लेशियर से एकत्रित 15 सौ टन पानी

मिलर एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे, जिसमें उनसे केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने पर टिप्पणियों पर भारत द्वारा अमेरिकी राजनयिक को तलब करने पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया था। जिसके जवाब में उन्होंने कहा है कि वो इन तमाम घटनाओं पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।

हालांकि इस दौरान उन्होंने किसी भी तरह का निजी टिप्पणी करने से इनकार करते हुए साफ किया कि हमने जो कुछ भी कहा है वो सार्वजनिक तौर पर दिया गया बयान है। वही बात फिर से कह रहे हैं कि हम निष्पक्ष, पारदर्शी और समय पर कानूनी प्रक्रियाओं को प्रोत्साहित करते हैं। इससे किसी को भी आपत्ति होनी चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को भारत ने देश में की गई कुछ कानूनी कार्यवाही के बारे में अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता की टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई थी। भारतीय विदेश मंत्रालय ने देश की कानून प्रणाली का बचाव करते हुए कहा था कि हम कानून की स्वतंत्रता पर जोर देते हैं।

यह भी पढ़ें: मलबे में दबे ट्रक से 2 शव बरामद किए गए, हादसे के वक्त नदी में गिरे थे वाहन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.