Move to Jagran APP

Kolkata: शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन, महिलाओं ने फरार TMC नेता के मकान व पोल्ट्री फार्म फूंके

बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में सैकड़ों महिलाओं ने शुक्रवार को सड़क पर उतर कर फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख व उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन किया। शाहजहां गत पांच जनवरी को ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के पीछे का मास्टरमाइंड है। इस हमले में ईडी के तीन अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Fri, 09 Feb 2024 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2024 06:02 PM (IST)
टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली में महिलाओं ने किया उग्र प्रदर्शन।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में सैकड़ों महिलाओं ने शुक्रवार को सड़क पर उतर कर फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख व उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन किया।

शिवप्रसाद हाजरा के घर में लगाई आग

सुबह से ही स्थानीय महिलाओं ने हाथों में कटारी, लाठी-डंडे और झाड़ू लेकर संदेशखाली के विभिन्न इलाकों में जुलूस निकाला। बाद में शाहजहां के सहयोगी फरार शिवप्रसाद हाजरा के घर में तोडफ़ोड़ के बाद आग लगा दी गई। जेलियाखाली में हाजरा के एक पोल्ट्री फार्म को भी आग लगा दी गई।

ईडी कर्मियों पर हमले का मास्टरमाइंड है शाहजहां

शाहजहां गत पांच जनवरी को ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के पीछे का मास्टरमाइंड है। इस हमले में ईडी के तीन अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। पुलिस अधीक्षक हुसैन मेहेदी रहमान ने कहा कि इलाके में पुलिस बल भेजे गए, जिन्होंने स्थिति से निपटा। महिला प्रदर्शनकारियों के समूह ने संदेशखाली पुलिस स्टेशन के समक्ष भी उग्र विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने  पुलिस पर लगाया मिलीभगत का आरोप

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने स्थानीय पुलिस पर सत्तारूढ़ दल के फरार नेताओं के साथ मिलीभगत का भी आरोप लगाया। महिलाओं ने शिकायत की कि क्षेत्र में ग्रामीणों की जमीन को जबरदस्ती हड़पने के अलावा, सत्तारूढ़ दल के भगोड़े नेता के सहयोगियों ने सूर्यास्त के बाद महिलाओं के लिए अपने घरों से बाहर निकलना लगभग असंभव बना दिया था। बता दें कि गत दो दिनों से स्थानीय लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः 'ये पार्टी का दफ्तर नहीं....', विधानसभा में बजट भाषण के दौरान भाजपा के हंगामे पर भड़कीं सीएम ममता बनर्जी

घटना लोगों के दबे गुस्से का नतीजा: भाजपा

इधर, टीएमसी के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया कि भाजपा व माकपा के समर्थक इलाके में अशांति फैलाने के लिए लोगों को उकसा रहे हैं। क्षेत्र में एक या दो टीएमसी नेताओं के खिलाफ असंतोष हो सकता है। साजिशकर्ताओं ने परेशानी पैदा करने के लिए इसका फायदा उठाया।

 वहीं, भाजपा के राज्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि यह घटना लोगों के दबे गुस्से का नतीजा है। संदेशखाली की घटना एक चेतावनी है। टीएमसी शासन ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा। इधर माकपा नेता तन्मय भट्टाचार्य ने कहा कि सैकड़ों एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा और पुलिस की निष्क्रियता के कारण जनता का आक्रोश फूट पड़ा है।

यह भी पढ़ेंः 'आर्थिक तंगी के बाद भी बजट में रखा गया सबका ध्यान', सीएम ममता ने भाजपा पर लगाया दुष्प्रचार करने का आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.