Move to Jagran APP

Bengal News: माथे पर चोट के बाद पहली बार ममता मागेंगी महुआ मोइत्रा के लिए वोट, ये है CM का पूरा चुनावी प्लान

Lok Sabha Election 2024 माथे पर चोट के बाद मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी रविवार को कृष्णानगर से अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने जा रही हैं। वह नादिया जिले के कृष्णानगर में पार्टी प्रत्याशी महुआ मोइत्रा के लिए वोट मांगेंगी। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक इसके बाद ममता अगले सप्ताह उत्तर बंगाल जाएंगी। तीन अप्रैल को ममता उत्तर बंगाल पहुंचेगी।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Sat, 30 Mar 2024 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 06:00 PM (IST)
माथे पर चोट के बाद पहली बार ममता मागेंगी महुआ मोइत्रा के लिए वोट। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। माथे पर चोट के बाद मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी रविवार को कृष्णानगर से अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने जा रही हैं। वह नादिया जिले के कृष्णानगर में पार्टी प्रत्याशी महुआ मोइत्रा के लिए वोट मांगेंगी। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद ममता अगले सप्ताह उत्तर बंगाल जाएंगी। तीन अप्रैल को ममता उत्तर बंगाल पहुंचेगी। इसके बाद 4-8 अप्रैल तक वहां अपनी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाएं करेंगी।

loksabha election banner

पहले चरण में 19 अप्रैल को उत्तर बंगाल की तीन लोकसभा सीटें कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में वोट डाले जाएंगे। इसलिए माना जा रहा है कि वह उक्त तीनों ही लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा करेंगी। पिछले लोकसभा चुनाव में तृणमूल उत्तर बंगाल में एक भी सीट नहीं जीत सकी थी। इसलिए इस बार तृणमूल उत्तर बंगाल से कुछ सीटें जीतना चाहती है। इसी कारण से वह उत्तर बंगाल के अपने पांच दिवसीय दौरे के दौरान इन सभी लोकसभा क्षेत्रों में रैलियां और जनसंपर्क के साथ-साथ सभाएं करेंगी।

तीन चरणों में उत्तर बंगाल की सभी सीटों पर मतदान संपन्न

लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक पहले तीन चरणों में उत्तर बंगाल की सभी सीटों पर मतदान संपन्न हो जाएगा। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट लोकसभा सीट के लिए होगा। तीसरे चरण का मतदान सात मई को है। उस दिन मालदा उत्तर और मालदा दक्षिण, मुर्शिदाबाद और जंगीपुर लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

मुर्शिदाबाद भी जाएंगी सीएम ममता

हालांकि, उत्तर बंगाल में मालदा समेत अन्य लोकसभा सीटें हैं, लेकिन मुर्शिदाबाद ममता के दौरे की पहली सूची में नहीं रखा गया है। उत्तर बंगाल से लौटने के बाद ममता एक बार फिर प्रचार के लिए जिले में जाएंगी। इसी क्रम में वह मुर्शिदाबाद भी जाएंगी।

बालुरघाट से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार उम्मीदवार

तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री का यात्रा कार्यक्रम इस तरह से तैयार किया जा रहा है कि इस यात्रा में बालुरघाट भी पहुंचेगी, क्योंकि, बालुरघाट में भले ही दूसरे चरण में मतदान है, लेकिन उस केंद्र से भाजपा का उम्मीदवार प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार हैं। जिन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल उम्मीदवार अर्पिता घोष को हराकर जीत हासिल की थी। इसलिए दक्षिण दिनाजपुर जिला तृणमूल नेतृत्व उनके खिलाफ जोरदार प्रचार करना चाहता है।

सार्वजनिक सभा को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंकी

फिलहाल, तृणमूल शीर्ष नेतृत्व रविवार को कृष्णानगर की उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के समर्थन में मुख्यमंत्री की होने वाली सार्वजनिक सभा को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है, क्योंकि ममता आधिकारिक तौर पर अपना लोकसभा चुनाव अभियान शुरू कर रही हैं। इसलिए धुबुलिया सभा को सफल बनाने के लिए उस लोकसभा के अंतर्गत आने वाले सभी नेताओं को अतिरिक्त जिम्मेदारी देकर सभा में लोगों लाने की व्यवस्था करने को कहा गया है। वैसे तो 13 मई को चौथे चरण में कृष्णानगर में मतदाना होना है।

ये भी पढ़ें: स्वामी गौतमानंद ने संभाला रामकृष्ण मिशन के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार, स्वामी स्मरणानंद के निधन के बाद मिली जिम्मेदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.