Move to Jagran APP

West Bengal: बंगाल सीमा में प्रवेश के साथ ही स्थगित हुई राहुल की न्याय यात्रा, इन दिन दोबारा होगी शुरुआत

भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम से बंगाल सीमा में प्रवेश करने के कुछ समय बाद ही स्थगित हो गई। राहुल गांधी यात्रा के साथ सुबह यहां पहुंचे उसके कुछ देर बाद दिल्ली रवाना हो गए। 26 और 27 जनवरी को यात्रा नहीं होगी। 28 को पुन सिलीगुड़ी के रास्ते यात्रा आगे बढ़ेगी। कूचबिहार के बक्सीरहाट में जनसभा और जिला मुख्यालय में रोड शो करने के बाद राहुल दिल्ली चले गए।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyPublished: Thu, 25 Jan 2024 09:20 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2024 09:20 PM (IST)
बंगाल सीमा में प्रवेश के साथ ही स्थगित हुई राहुल की न्याय यात्रा (फाइल फोटो)

जागरण टीम, सिलीगुड़ी। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' असम से बंगाल सीमा में प्रवेश करने के कुछ समय बाद ही स्थगित हो गई। राहुल गांधी यात्रा के साथ सुबह यहां पहुंचे उसके कुछ देर बाद दिल्ली रवाना हो गए। 26 और 27 जनवरी को यात्रा नहीं होगी। 28 को पुन: सिलीगुड़ी के रास्ते यात्रा आगे बढ़ेगी।

loksabha election banner

कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए पूरे दिन के कार्यक्रम की घोषणा की थी, लेकिन कूचबिहार के बक्सीरहाट में एक छोटी जनसभा और जिला मुख्यालय में रोड शो करने के बाद वह दिल्ली चले गए। यहां कार्यक्रमों में उन्होंने ममता बनर्जी के लोकसभा चुनाव में 'एकला चलो' की नीति पर चलने की घोषणा को लेकर कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अन्याय के खिलाफ मिलकर लड़ेगा।

भाजपा और आरएसएस नफरत फैला रहे हैं- गांधी

राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में न्याय शब्द को जोड़ा गया है क्योंकि देश में अन्याय हो रहा है। भाजपा और आरएसएस नफरत फैला रहे हैं। आईएनडीआईए गठबंधन अन्याय के खिलाफ मिलकर लड़ता रहेगा। दो दिन पहले ही तृणमूल प्रमुख ममता ने साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में बंगाल में सभी 42 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

ममता की घोषणा से गठबंधन पर कोई असर नहीं

लोकसभा चुनाव से पहले इस घोषणा से आईएनडीआईए गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। हालांकि, आईएनडीआईए गठबंधन के सहयोगी दल माकपा ने पहले ही साफ कर दिया है कि ममता की इस घोषणा से आईएनडीआईए गठबंधन पर कोई असर नहीं होगा।

आईएनडीआईए से अलग होने की मूल वजह अधीर- तृणमूल

तृणमूल के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी की वजह से बंगाल में आईएनडीआईए गठबंधन काम नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन के दो मुख्य विरोधी हैं भाजपा और अधीर चौधरी। अधीर भाजपा की भाषा बोलते हैं।

डेरेक ने साफ कर दिया कि टीएमसी गठबंधन से अलग नहीं है। लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस, भाजपा को हरा देती है तो तृणमूल फ्रंट का हिस्सा जरूर होगी, क्योंकि तृणमूल संविधान के लिए लड़ाई लड़ रही है।

ये भी पढ़ें: Kolkata Medical College: रैगिंग में दोषी पाए गए कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के दो पीजीटी छात्र, दो महीने के लिए किए गए निलंबित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.