Move to Jagran APP

Kolkata News: रिश्वत नहीं देने पर पुलिस ने जब्त की पद्म भूषण राशिद खान की कार, थाने में किया तलब

देश के मशहूर शास्त्रीय संगीतकार पद्म भूषण उस्ताद राशिद खान ने रिश्वत देने से इन्कार करने पर पुलिस द्वारा उनके चालक के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। राशिद की पत्नी जयिता बसु खान के मुताबिक पैसे देने से मना करने पर उसके साथ बुरा बर्ताव किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Wed, 07 Dec 2022 11:10 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 11:10 PM (IST)
Kolkata News: रिश्वत नहीं देने पर पुलिस ने जब्त की पद्म भूषण राशिद खान की कार, थाने में किया तलब
रिश्वत नहीं देने पर पुलिस ने जब्त की पद्म भूषण राशिद खान की कार। प्रतीकात्मक फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। देश के मशहूर शास्त्रीय संगीतकार पद्म भूषण उस्ताद राशिद खान ने रिश्वत देने से इन्कार करने पर पुलिस द्वारा उनके चालक के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। राशिद की पत्नी जयिता बसु खान के मुताबिक, मंगलवार देर रात उनकी कार एक जाने-माने संगीतकार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट छोड़कर लौट रही थी। उस समय कोलकाता के बेलेघाटा ट्रैफिक गार्ड पुलिस अधिकारियों ने वाहन को रोक लिया। कार ड्राइवर से रिश्वत की मांग की गई।

loksabha election banner

पैसे देने से मना करने पर हुआ बुरा बर्ताव

उन्होंने कहा कि पैसे देने से मना करने पर उसके साथ बुरा बर्ताव किया गया। कार के चालक को गिरफ्तार कर प्रगति मैदान थाने ले जाया गया। वाहन को भी थाने ले जाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद उस्ताद राशिद खान ने तड़के थाने में फोन कर चालक को थाने ले जाने का कारण पूछा। इसके बाद राशिद खान को पुलिस स्टेशन आने को कहा गया। इस पर उस्ताद राशिद खान अपनी पत्नी के साथ थाने पहुंचे, लेकिन उनके थाने जाने पर चालक को छोड़ दिया गया और गाड़ी को भी छोड़ दिया गया। हालांकि इस दौरान राशिद खान व उनकी पत्नी के साथ दु‌र्व्यवहार का आरोप लगा है।

कार चालक का शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप

पुलिस का कहना है कि राशिद खान का कार चालक शराब पीकर गाड़ी चला रहा था, इसीलिए उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस का दावा है कि उनके पास मेडिकल रिपोर्ट भी है। दूसरी ओर जयिता बसु खान का कहना है कि अगर चालक ने शराब पी रखी थी तो उसे क्यों छोड़ दिया गया। उनके मुताबिक उसे कल कोर्ट में पेश करना चाहिए था। इस घटना में कलाकार के परिवार ने रोष जताया। उन्होंने घटना के बारे में राज्य के मंत्री इंद्रनील सेन को पहले ही फोन पर जानकारी दी। कई उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारियों को भी इस घटना के बारे में अलग से सूचित किया गया। इधर, घटना पर बंगाल के कलाकार और बुद्धिजीवी वर्ग ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है।

यह भी पढ़ें- 10 लाख के होम लोन पर आएगा सालाना 17 हजार का एक्स्ट्रा बोझ

यह भी पढ़ें- Fact Check : गुजरात चुनाव में ‘आप’ की जीत को दिखाता Exit पोल का ये आंकड़ा फेक और मनगढ़ंत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.