Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नंदीग्राम में हार के बाद से ममता की लोकप्रियता में आई है कमी : भाजपा

भवानीपुर में ममता की जीत पर भाजपा ने किया कटाक्ष। मालवीय ने ट्वीट कर निशाना साधते हुए कहा कि ममता की जीत में कोई गरिमा नहीं है क्योंकि चुनाव में प्रचंड जीत के बाद जिस तरह तृणमूल सरकार में असामाजिक तत्वों ने कदम बढ़ाए है उससे दहशत का माहौल है।‌

By Vijay KumarEdited By: Updated: Mon, 04 Oct 2021 11:15 PM (IST)
Hero Image
2011 की अपेक्षा भवानीपुर में ममता के वोट फीसद में भी कमी आई है।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भवानीपुर उपचुनाव में बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी की जीत पर भाजपा ने कटाक्ष किया है। पार्टी के आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि भवानीपुर में ममता बनर्जी भले जीत गई हैं लेकिन नंदीग्राम में हार के बाद से उनकी लोकप्रियता काफी कम हो गई है।

भवानीपुर के नतीजे के बाद मालवीय ने ट्वीट कर निशाना साधते हुए कहा कि ममता की जीत में कोई गरिमा नहीं है, क्योंकि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद जिस तरह तृणमूल सरकार में असामाजिक तत्वों ने अपने कदम बढ़ाए है, उससे दहशत का माहौल है।‌ उनका इशारा चुनाव बाद हुई हिंसा की ओर था। उन्होंने कहा कि 2011 की अपेक्षा भवानीपुर में ममता के वोट फीसद में भी कमी आई है।

इसके साथ ही भाजपा नेता ने ममता को अल्पसंख्यक तुष्टीकरण को लेकर घेरा। उन्होंने कहा कि भवानीपुर में ममता ने अपने प्रचार अभियान की शुरुआत सोलह आना मस्जिद से की थीं। उनका मकसद वार्ड नंबर एक के मतदाताओं को खुश करना था, जहां 75 फीसद वोट पड़े हैं। इसमें ज्यादातर फर्जी हैं। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले रविवार को आए भवानीपुर उपचुनाव के नतीजे में ममता ने रिकार्ड 58,000 वोटों से जीत दर्ज की हैं। ममता के खिलाफ भाजपा ने यहां वकील प्रियंका टिबड़ेवाल को उतारा था जो दूसरे स्थान पर रहीं।