Move to Jagran APP

Bengal: ISF ने आठ सीटों पर उतारे प्रत्याशी, नौशाद सिद्दीकी बोले- कांग्रेस-वाममोर्चा से बातचीत का रास्ता खुला

वाममोर्चा से गठबंधन की अटकलों के बीच फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट ने बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। मालदा उत्तर से मोहम्मद सोहेल जयनगर से मेघनाद हलदर मुर्शिदाबाद से हबीब शेख बारासात में तापस बंद्योपाध्याय बशीरहाट से मोहम्मद सईदुल इस्लाम मोल्ला को चुनावी मैदान में उतारा।

By Jagran News Edited By: Anurag GuptaPublished: Thu, 21 Mar 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 11:45 PM (IST)
Bengal: ISF ने आठ सीटों पर उतारे प्रत्याशी, नौशाद सिद्दीकी बोले- कांग्रेस-वाममोर्चा से बातचीत का रास्ता खुला
कांग्रेस और वाममोर्चा का झंडा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। वाममोर्चा से गठबंधन की अटकलों के बीच फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) ने शनिवार को बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। आईएसएफ के कार्यकारी अध्यक्ष शमशुर अली मल्लिक ने गुरुवार को फुरफुरा शरीफ में आईएसएफ की राज्य समिति की बैठक के बाद इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा की।

loksabha election banner

मालदा उत्तर से मोहम्मद सोहेल, जयनगर से मेघनाद हलदर, मुर्शिदाबाद से हबीब शेख, बारासात में तापस बंद्योपाध्याय, बशीरहाट से मोहम्मद सईदुल इस्लाम मोल्ला, मथुरापुर से अजय कुमार दास, श्रीरामपुर से शहरियार मल्लिक और झारग्राम से बापी सोरेन को उतारा गया है। हालांकि, अभी डायमंड हार्बर सीट पर आईएसएफ ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की।

यह भी पढ़ें: PM मोदी बनारस से लड़ सकते हैं चुनाव, तो मैं बंगाल से क्यों नहीं? बहरामपुर में बोले यूसुफ पठान

डायमंड हार्बर सीट से आईएसएफ के एकमात्र विधायक नौशाद सिद्दीकी ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। नौशाद ने कहा,

बातचीत का रास्ता अभी भी खुला है। हमें उम्मीद है कि वाममोर्चा या कांग्रेस आगे आएंगे।

अधीर ने गिनाए आठ प्रत्याशियों के नाम

कांग्रेस हाईकमान की ओर से अभी तक बंगाल की एक भी सीट के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को अनाधिकारिक तौर पर आठ नाम गिना दिए। उन्होंने कहा,

जंगीपुर से मुर्तजा हुसैन, रायगंज से अली इमरान रमज, मालदा उत्तर से मुश्ताक अहमद, मालदा दक्षिण से ईशा खान चौधरी, वीरभूम से मिल्टन रशीद, पुरुलिया से नेपाल महतो, बर्द्धमान-दुर्गापुर से अजहर मल्लिक और बहरमपुर से उनका नाम प्रस्तावित किया गया है।

यह भी पढ़ें: सीएए पर TMC और बीजेपी के बीच घमासान, तृणमूल सांसद ने पूर्व राज्यपाल के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.