Move to Jagran APP

PM मोदी बनारस से लड़ सकते हैं चुनाव, तो मैं बंगाल से क्यों नहीं? बहरामपुर में बोले यूसुफ पठान

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने तृणमूल की ओर से बहरामपुर से चुनावी मैदान में उतारे जाने के बाद पहली बार मीडिया से खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने बहरामपुर सांसद अधीर रंजन चौधरी को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी पांच बार सांसद रहे हैं लेकिन समय बदलता है और बदलाव अच्छे के लिए होता है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaPublished: Thu, 21 Mar 2024 05:23 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 07:06 PM (IST)
PM मोदी बनारस से लड़ सकते हैं चुनाव, तो मैं बंगाल से क्यों नहीं? बहरामपुर में बोले यूसुफ पठान
क्रिकेट के धुरंधर रहे यूसुफ पठान (फोटो: @iamyusufpathan)

राज्य ब्यूरो/ एजेंसी, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहरामपुर में इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। एक तरफ सियासत के दिग्गज अधीर रंजन चौधरी हैं, तो दूसरी तरफ क्रिकेट के धुरंधर यूसुफ पठान, जो बंगाल को अपनी कर्मभूमि बताते हैं। हालांकि, कांग्रेस ने अब तक अधीर रंजन चौधरी को टिकट नहीं दिया है।

loksabha election banner

बता दें कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने यूसुफ पठान को बहरामपुर से चुनावी मैदान में उतारा है। इसके बाद उन्होंने बहरामपुर पहुंचकर पहली बार मीडिया के सामने खुलकर बात की और खुद को 'बाहरी' बताए जाने को लेकर भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा, 

'मुझे बाहरी बताया जा रहा है। नरेन्द्र मोदी गुजरात के निवासी होने के बावजूद बनारस से चुनाव लड़ते हैं, लेकिन उन्हें बाहरी नहीं बोला जाता। मैं भी गुजरात से चुनाव लड़ने बंगाल आया हूं, तो मैं कैसे बाहरी हो गया?

यूसुफ पठान ने क्या कुछ कहा?

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि गुजरात मेरी जन्मभूमि है, तो बंगाल कर्मभूमि। मैंने यहां पर बहुत काम किए हैं और आगे भी करना है। बंगाल मेरा दूसरा घर है। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने के दौरान मैंने यहां काफी समय बिताया है। मैं अभी उतना ही उत्साहित हूं, जितना 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप के समय था। यहां मेरा एक अच्छे प्रतिद्वंद्वी से मुकाबला है। 

यह भी पढ़ें: ...तो इसलिए तृणमूल ने उतारा यूसुफ पठान को, पांच बार के कांग्रेस सांसद के 'छक्के' छुड़ाना चाहती हैं ममता दीदी

यूसुफ पठान ने आगे कहा कि मैं ममता बनर्जी के बंगाल की मुख्यमंत्री बनने से पहले से उनका अनुसरण करता आ रहा हूं। वे जिस तरह से लोगों की सेवा करती आ रही हैं, उससे मैं काफी प्रेरित हुआ हूं। लोगों की मदद करने का मेरे लिए एक सुनहरा अवसर है।

यूसुफ पठान ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी पांच बार सांसद रहे हैं, लेकिन समय बदलता है और बदलाव अच्छे के लिए होता है। लोग यह मानते और पसंद भी करते हैं कि बदलाव अच्छे के लिए होता है।

यूसुफ पठान का बहरामपुर में तृणमूल विधायक हुमायूं कबीर ने स्वागत किया। सनद रहे कि हुमायूं ने यूसुफ पठान की उम्मीदवारी का कड़ा विरोध करते हुए निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने की चेतानवी दी थी। अब उन्होंने अपना रूख बदलते हुए कहा कि यूसुफ पठान को जिताने की जिम्मेदारी उनकी है।

यह भी पढ़ें: BJP सांसद के सामने होंगी पत्नी, टीएमसी की लिस्ट में ये हैं चौंकाने वाले नाम; 'दीदी' के दांव से कांग्रेस भी हैरान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.