Move to Jagran APP

'गांधी या गोडसे में किसी एक...' BJP उम्मीदवार अभिजीत गांगुली के बयान से बंगाल में उठा नया तूफान, कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया कि यह दयनीय से भी बदतर है कि कलकत्ता हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश जिन्होंने किसी और के नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से भाजपा प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दिया था अब कहते हैं कि वह गांधी और गोडसे में से किसी एक को नहीं चुन सकते।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Published: Tue, 26 Mar 2024 04:56 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 04:56 PM (IST)
'गांधी या गोडसे में किसी एक...' BJP उम्मीदवार अभिजीत गांगुली के बयान से बंगाल में उठा नया तूफान, कांग्रेस ने साधा निशाना
भाजपा उम्मीदवार और पूर्व हाईकोर्ट जस्टिस अभिजीत गांगुली ने गांधी गोडसे को लेकर विवादित बयान दिया है।(फोटो सोर्स: जागरण)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कांग्रेस ने कलकत्ता हाई कोर्ट के न्यायाधीश के पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व जस्टिस अभिजीत गांगुली पर उनकी एक टिप्पणी को लेकर निशाना साधा। जस्टिस गांगुली ने महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे के संबंध में टिप्पणी की थी।

loksabha election banner

अभिजीत गांगुली की टिप्पणी पूरी तरह अस्वीकार्य: जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया,"यह दयनीय से भी बदतर है कि कलकत्ता हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश, जिन्होंने किसी और के नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से भाजपा प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दिया था, अब कहते हैं कि वह गांधी और गोडसे में से किसी एक को नहीं चुन सकते। यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और उन लोगों को उनकी उम्मीदवारी तुरंत वापस ले लेनी चाहिए, जिन्होंने महात्मा की विरासत को हथियाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।"

गांगुली ने पांच मार्च को हाई कोर्ट के न्यायाधीश के पद से दिया था इस्तीफा

रमेश ने तंज कसते हुए आगे कहा कि 'फादर ऑफ द डो-नेशन राष्ट्रपिता की रक्षा के लिए क्या करेंगे? मालूम हो कि जस्टिस गांगुली ने गत पांच मार्च को हाई कोर्ट के न्यायाधीश के पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की थी। उन्हें बंगाल की तमलुक सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इस सीट से तृणमूल प्रत्याशी देवांग्शु भट्टाचार्य हैं।

'मैं गांधी और गोडसे में से किसी एक को नहीं चुन सकता'

जस्टिस गांगुली ने हाल में एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था,"मैं गांधी और गोडसे में से किसी एक को नहीं चुन सकता। कानूनी पेशे से जुड़े व्यक्ति के रूप में मुझे कहानी के दूसरे पक्ष को समझने की कोशिश करनी चाहिए। मुझे उनका (नाथूराम गोडसे) लिखा हुआ पढ़ना चाहिए और समझना चाहिए कि उन्हें महात्मा गांधी की हत्या के लिए किस चीज ने उकसाया। तब तक मैं गांधी और गोडसे के बीच चयन नहीं कर सकता।"

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए आ गई BJP की एक और लिस्ट, राजस्थान में दो और उम्मीदवारों का एलान; पढ़ें सभी प्रत्याशियों के नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.